सीएम के पास कार नहीं, 4 मुकदमें लंबित

Share:-

जोधपुर, 6 नवंबर । मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पास 20 हजार और पत्नी के पास 10 हजार नकद है। मुख्यमंत्री के बैंक खातों में 1.93 करोड़ जमा है। वहीं, पत्नी के नाम बैंक में 65 लाख जमा है। सीएम के पास आधा तोला सोना है। खुद के पास कोई वाहन नहीं है। यह जानकारी नामांकन पत्र के साथ दाखिल हलफनामे में सामने आई है। गहलोत की जोधपुर के मंडोर में 23 बीघा पैतृक खेती की जमीन है। उसका बाजार मूल्य सात करोड़ है। मूंडवा (नागौर) और महामंदिर स्थित पैतृक प्लॉट में आधा-आधा हिस्सा है जिनकी बाजार कीमत 38.55 लाख है। मुख्यमंत्री के खिलाफ चार केस पैंडिंग है। इसमें दिल्ली में एक और जयपुर में तीन केस हैं।

बागियों की बहार….

अंतिम दिन लगभग 2600 प्रत्याशियों
ने दाखिल किए 3400 से ज्यादा पर्चे

जयपुर, 6 नवंबर (ब्यूरो): राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन के अंतिम दिन सोमवार को तकरीबन 2600 प्रत्याशियों ने 3400 से अधिक नामांकन पत्र दाखिल किए। हालांकि देर रात तक निर्वाचन विभाग के पोर्टल पर सूचना अपडेट करने का काम चलता रहा, जिसके कारण पुख्ताआंकड़े नहीं मिल पाए। माना जा रहा है कि सोमवार को अंतिम दिन होने के कारण सभी 200 विधानसभा क्षेत्रों से 2 हजार से अधिक नामांकन पत्र दाखिल हुए हैं। इनमें भी सबसे अधिक नामांकन जयपुर के आदर्श नगर से 31 जमा किए गए। वहीं कई अन्य स्थानों पर 30 से अधिक नामांकन भरे गए। हालांकि कई प्रत्याशियों ने 5-5 नामांकन पत्र जमा करवाए हैं। इससे नामांकन की संख्या में बढ़ गई।
बता दें कि रविवार को नामांकन जमा करवाने का अवकाश होने और इस बीच सभी राजनैतिक दलों की ओर से प्रत्याशियोंं की घोषणा किए जाने के बाद सोमवार को सबसे अधिक नामांकन दाखिल हुए। वहीं निर्दलीय और राजनैतिक दलोंं से बागी होकर आए उम्मीदवारों ने भी चुनावी मैदान में ताल ठोकते हुए अपने नामांकन पत्र दाखिल किए। ऐसे में राज्यभर की 200 विधानसभा सीटों से बड़ी संख्या में निर्वाचन विभाग को नामांकन पत्र प्राप्त हुए हंै। इससे पहले शनिवार देर रात तक राज्य में 1079 उम्मीदवारों ने 1462 नामांकन पत्र भरे थे। इसके बाद सोमवार सुबह से ही नामांकन दाखिले का काम तेजी से चला, जिसके कारण रिटर्निंग अधिकारी के समक्ष उम्मीदवारों की भारी भीड़ नजर आई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *