जयपुर में साढ़े 4 साल बाद मोदी की होगी सभा: बीजेपी ने रखा 5 लाख लोगों को लाने का टारगेट

Share:-

जयपुर में करीब साढ़े 4 साल बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा होने जा रही है। 25 सितंबर को पीएम मोदी जयपुर में भाजपा की परिवर्तन यात्राओं का आधिकारिक रूप से समापन करेंगे। जयपुर जिले की दादिया पंचायत के सूरजपुरा (वाटिका) में सभा होगी। सभा में करीब 5 लाख लोगों की भीड़ का लक्ष्य रखा गया है।

इससे पहले साल लोकसभा चुनावों के दौरान पीएम मोदी की जयपुर के मानसरोवर में 1 मई 2019 को सभा हुई थी। इस साल विधानसभा चुनावों के मद्देनजर पीएम मोदी की प्रदेश के अलग-अलग जिलों में सभा हो चुकी है। जयपुर में अभी तक कोई सभा नहीं हुई थी। ऐसे में बीजेपी जयपुर की सभा को सफल बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है।

प्रदेश चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक नारायण पंचारिया ने बताया- 2 से 5 सितंबर के बीच शुरू हुई चारों यात्राएं लगभग पूरी होने को है। 19 से 22 सितंबर तक जयपुर ,अलवर जयपुर, कोटा और जोधपुर में चारों यात्राओं का समापन होगा। इसके बाद इन चारों यात्राओं का एक मुख्य समापन समारोह 25 सितंबर को जयपुर में होगा। इसका नाम परिवर्तन संकल्प महासम्मेलन दिया गया है। पंचारिया ने कहा ये एक ऐतिहासिक समारोह होगा, इसमें कार्यकर्ता और जनता शामिल होगी।

पहले जयपुर के धानक्या में होनी थी सभा
दरअसल, 25 सितंबर को जनसंघ के संस्थापक पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती है। उनका जन्म जयपुर जिले के धानक्या में हुआ था। ऐसे में पहले मोदी की सभा धानक्या में ही होनी थी, लेकिन बीजेपी सभा में ज्यादा भीड़ जुटाकर इसका राजनीतिक लाभ लेना चाहती है। ऐसे में सभा को वहां से अजमेर रोड पर शिफ्ट किया गया है। सभा में प्रत्येक बूथ से 10 कार्यकर्ताओं को बुलाया गया है। प्रदेश में 52 हजार बूथ है।
11 महीने में 8 बार राजस्थान आ चुके मोदी

पहली बार 30 सितंबर 2022 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अंबा माता के दर्शन करने आए थे। उस समय वह सिरोही जिले के आबूरोड भी आए थे।
दूसरी बार पीएम मोदी 1 नवंबर 2022 को बांसवाड़ा के मानगढ़ धाम आए थे।
तीसरी बार 8 जनवरी 2023 को मोदी भीलवाड़ा दौरे पर आए थे। गुर्जर समाज के आराध्य देव देवनारायण भगवान की जयंती समारोह में शामिल हुए थे।
चौथी बार 12 फरवरी 2023 को मोदी दौसा जिले में दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे के उद्घाटन के मौके पर आए थे।
पांचवीं बार 10 मई, 2023 को पीएम मोदी ने नाथद्वारा और आबूरोड में बड़ी सभाओं को संबोधित किया था।
छठी बार 31 मई, 2023 को मोदी ने अजमेर में बीजेपी के महा जनसंपर्क अभियान की शुरुआत की थी।
सातवीं बार मोदी ने 8 जुलाई को बीकानेर में अमृतसर-जामनगर एक्सप्रेस हाईवे का लोकार्पण और 24,300 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास किया था।
आठवीं बार 27 जुलाई को पीएम मोदी ने सीकर में जनसभा को संबोधित किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *