रामेश्वरम-अजमेर ट्रेन में बुजुर्ग साधु की हत्या

Share:-

जीआरपी पुलिस ने दस घंटे में किया हत्यारों को गिरफ्तार
साथी साधुओं ने ही की हत्या
अजमेर,24 फरवरी : रामेश्वरम-अजमेर ट्रेन की पार्सल र्याड्र में गुरुवार देर रात एक बुजुर्ग साधु का शव मिलने से हडक़म्प मच गया। अजमेर जीआरपी पुलिस ने दर्ज हत्या के प्रकरण में दस घंटे के अंदर ही साथी दो हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया।
जीआरपी थाना अधिकारी मनोज कुमार ने बताया कि अजमेर रेलवे स्टेशन पर तैनात आन डयूटी पार्सल लोडर शैलेन्द्र सिंह ने थाने में उपस्थित होकर बताया कि रामेश्वरम से अजमेर आने वाले ट्रेन के पार्सल डिब्बे में एक व्यक्ति मृत पड़ा है। सूचना पर ऑन ड्यूटी ऑफिसर हैडकानि. रमेश चन्द ने घटना स्थल पहुंचे और उच्च अधिकारियों को घटना की जानकारी दी। घटना पहुंचे थानाप्रभारी मनोज कुमार ने एफएसएल टीम को मौके पर बुलाया गया। मृतक साधु के चेहरे और दाएं कान की ओर गहरे जख्म के निशान हैं। शव के समीप काफी खून बिखरा हुआ था। मौके से एक चाकू भी मिला है। इसके अलावा एक थैला मिला है जिसमें साधु के कपड़े थे। मृतक की तलाशी के दौरान एक आधार कार्ड मिला जिसमे मृतक का नाम रामदिया पुत्र रिशाल सिंह उम्र 73 साल निवासी नारनोद हिसार हरियाणा के रूप में शिनाख्त हुई। उन्होंने बताया कि साधुओं के बीच लेन-देन को लेकर विवाद हुआ था।
सीसीटीवी फुटेज खंगाले
जीआरपी थाना अधिकारी मनोज कुमार ने बताया कि घटना की जानकारी के बाद सभी स्टेशन के सीसीटीवी चेक किए गए हैं। भीलवाड़ा स्टेशन पर सीसीटीवी में मृतक बुजुर्ग और उसके 2 साथी ट्रेन में चढ़ते हुए दिखाई दे रहे हैं। प्रकरण की गम्भीरता को देखते पुलिस अधीक्षक के दिशा निर्देशों पर टीम गठित की। टीम ने ट्रेन के ड्राईवर से फोन पर ट्रेन के ठहराव व पार्सलयान/लगेजयान में चढऩे वाले यात्री के संबंधमें जानकारी तो सामने आया कि ट्रेन का भीलवाड़ा से चलने के बाद अजमेर में ही ठहराव है, परन्तु ट्रेन क्रॉसिंग को लेकर सिधावल व झड़वासा स्टेशन के बीच रूकी थी, जिसमें भीलवाड़ा में 3-4 साधू बाबा पार्सलयान/लगेजयान में चढ़े थे। इसी सूचना के आधार पर संदिग्ध व्यक्ति की तालश कर टीम रवाना की। गठित टीम ने सिधावल, बादनवाड़ा, झड़वासा व आसपास के क्षेत्र जांच पड़ताल की।
यूं चढ़े हत्थे
थाना अधिकारी ने बताया कि रात्रि में ही जीआरपी व जिला पुलिस नियंत्रण कक्ष को सूचना देकर अज्ञात साधू बाबाओं की शुरू की। पुलिस थाना भिनाय, विजयनगर, किशनगढ़ शहर, बांदरसिंदरी, दूदू , बगरू में नाकाबंदी करवाई गई। तलाश के दौरान व मुखबीर की सूचना पर पुलिस ने टोल के पास दो संदिग्ध ( साधू बाबाओ ) दस्तयाब कर थाने लाकर कड़ाई से पूछताछ की गई दोनों साधूओं ने साधू बाबा रामदिया की हत्या करना स्वीकार कर किया। पुलिस ने दोनों आरोपियों संजय उर्फ योगी संजयनाथ पुत्र उदय सिंह मेधवाल निवासी काकडोली बड़ी पुलिस थाना बाढ़णा जिला चरखी दादरी हरियाणा हाल रामदेव मंदिर खीवंसर तहसील सरदारशहर जिला चूरू तथा घनश्याम उर्फ योगी सोमनाथ पुत्र रविप्रसाद साहू निवासी निपनईया के पास बोठड़ी पुलिस थाना भटापारा जिला रायपुर छत्तीसगढ़ हाल भूतेश्वर महादेव चिरोड ़ा काल के पास सलवा पुलिस थाना बडनगर उज्जैन मध्यप्रदेश को गिरफ्तार कर लिया। दोनों आरोपियों को शनिवार को अदालत में पेश किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *