डीएनए टेस्ट से साबित :बोलेरो में नासिर-जुनैद की हड्डियां थीं

Share:-

-जींद की गोशाला से स्कॉर्पियो में मिले खून का सैंपल भी मैच
भरतपुर, 27 फरवरी : हरियाणा के भिवानी जिले के लोहारू में 16 फ रवरी को जली हुई बोलेरो में मिली हड्डियां नासिर और जुनैद की ही थीं। डीएनए और एफएसएल टेस्ट रिपोर्ट में यह साफ हो गया है। नासिर और जुनैद भरतपुर के पहाड़ी थाना इलाके के घाटमीका गांव के रहने वाले थे।
भरतपुर रेंज आईजी गौरव श्रीवास्तव ने बताया कि नासिर और जुनैद की हरियाणा के भिवानी जिले में उनकी ही बोलेरो कार में जलाकर हत्या कर दी गई। यह सस्पेंस था कि मरने वाले जुनैद और नासिर ही हैं या कोई और। भरतपुर पुलिस ने 20 फ रवरी को जुनैद और नासिर के परिजनों के ब्लड सैंपल लिए गए। उनका मिलान भिवानी में जली हुई जीप में मिली हुई हड्डियों और जींद जिले के सोमनाथ गोशाला से बरामद की गई स्कॉर्पियो की सीट पर मिले खून से मिलान किया गया। खून से मिलान किया गया। अब इस पूरे मामले की डीएनए एवं एफएसएल रिपोर्ट से प्रमाणित हो चुका है कि हरियाणा के भिवानी में जीप में जलाए गए दोनों व्यक्ति नासिर और जुनैद ही थे।
राजस्थान पुलिस को डीएनए जांच रिपोर्ट मिलने के बाद रेंज आईजी गौरव श्रीवास्तव ने बताया कि हम भरतपुर जिले के सीमावर्ती हरियाणा के जिले नूंह के पुलिस अधिकारियों के संपर्क में थे। इस घटना को लेकर यहां पर कई संस्थाओं और लोगों ने रोष प्रकट किया था। उन्होंने कहा कि भिवानी हत्याकांड एक जघन्य अपराध था। इसमें कोई शक नहीं है। इस घटना को लेकर हम अलर्ट हैं। कोशिश कर रहे हैं कि ऐसी कोई बयानबाजी न हो जिससे सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़े। राजस्थान पुलिस टेक्निकल जांच के आधार पर निष्पक्ष जांच के जरिए आगे बढ़ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *