हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भजनलाल के पौत्र विधायक भव्य विश्नोई ने लिए आईएएस परी संग सात फेरे

Share:-

उदयपुर के सितारा होटल राफेल्स में शुक्रवार को हुई शादी शादी

उदयपुर, 22 दिसम्बर(ब्यूरो):। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भजनलाल के पौत्र एवं आदमपुर से भाजपा विधायक भव्य विश्नोई की शादी भारतीय प्रशासनिक सेवा(आईएएस)की अधिकारी परी विश्नोई से शुक्रवार 22 दिसम्बर को उदयपुर में शाही परम्परा के तहत हुई। मूलत: राजस्थान की रहने वाली परी सात फेरे लेने के साथ ही हरियाणा के राजनीतिक परिवार की बहू बन गई।
शाही शादी के सभी प्रमुख आयोजन उदयसागर झील के बीच बने होटल राफेल्स में हुए। इस शादी में सैकड़ों वीवीआईपी तथा वीआईपी मेहमान शामिल हुए।
आईएएस परी अजमेर मूल की
आईएएस परी मूलत: अजमेर जिले की रहने वाली है। उनके पिता मणिराम विश्नोई एडवोकेट हैं, जबकि मां सुशीला विश्नोई भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो में थानेदार हैं और नागौर में नियुक्त हैं। आईएएस परी फिलहाल सिक्किम में एसडीएम हैं और उन्हें हाल ही हरियाणा कैडर मिला है। वह तीसरे प्रयास में आईएएस बनीं।
3 रिसेप्शन पार्टी होंगी
बताया गया कि विधायक भव्य विश्नोई तथा आईएएस परी की शादी के तीन रिसेप्शन होंगे। इनमें पहला रिसेप्शन 24 दिसम्बर को अजमेर जिले के पुष्कर में आयोजित होगा। जबकि दूसरा रिसेप्शन 26 दिसम्बर को हिसार जिले के आदमपुर में रखा गया है, जो भव्य विश्नोई का विधानसभा क्षेत्र है। जिसमें डेढ़ लाख लोगों को आमंत्रित किया गया है। तीसरा रिसेप्शन 27 दिसम्बर को नई दिल्ली मं आयेाजित होगा, जिसमें केन्द्रीय मंत्री, भाजपा के बड़े नेता तथा वीआईपी गेस्ट ही शामिल होंगे।
आदमपुर से विधायक हैं भव्य
भव्य के दादा और पिता राजनीति के कद्दावर नेता रहे हैं। दादा मुख्यमंत्री और पिता सांसद रह चुके हैं। फिलहाल भव्य खुद विधायक है। उनके दादा चौधरी भजनलाल हरियाणा में दो बार मुख्यमंत्री, एक बार राज्यसभा तथा तीन बार लोकसभा सांसद रहे। इससे पहले वह हरियाणा के कृषि मंत्री रहे। भव्य के पिता कुलदीप विश्नोर्ठ विधायक और सांसद रह चुके हैं। भव्य का परिवार कांग्रेस से जुड़ा रहा लेकिन पिछले साल अगस्त में भव्य के पिता भाजपा में शामिल हो गए। भाजपा ने भव्य को आदमपुर से विधायक उम्मीदवार बनाया था और वह निर्वाचित हुए। भव्य की मां रेणुका भी आदमपुर तथ हांसी से विधायक रह चुकी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *