सनतान दीक्षा लेकर हनी बन गए अब, हरिकृष्ण दास महाराज

Share:-

रामकथा में पिपरऊ निवासी किशोर ने ली दीक्षा, जगतगुरु रामभद्राचार्य के सानिध्य में दीक्षा समारोह
रामकथा पर राज्यपाल ने भी दी शुभकामना, आदर्श टैगोर विद्यालय में रामकथा का आयोजन

नदबई कस्बे के आदर्श टैगोर विद्यालय में आयोजित रामकथा दौरान सनातन संस्कृति से अभिभूत होकर पिपरऊ निवासी हनी शर्मा ने दीक्षा ली। साथ ही दीक्षा लेने के बाद हनी शर्मा को साधू संतों ने हरिकृष्ण दास महाराज का नाम दिया। इससे पहले पीठाधीश्वर रामभद्राचार्य के सानिध्य में काशी के श्रीश्री 1008 श्री योगीराज महाराज ने विधिवत मंत्रोगाारण के बीच दीक्षा सम्पन्न कराई। बाद में अलग-अलग पीठाधीश्वर व साधू संतो ने हरिकृष्णदास महाराज को आर्शीवाद दिया। गौरतलब है कि कस्बे के आदर्श टैगोर विद्यालय में रामकथा का आयोजन किया जा रहा। जिसमें पदम विभूषण तुलसी पीठाधीश्वर जगतगुरु रामभद्राचार्य महाराज की ओर से रामकथा का वाचन किया जा रहा।

सूत्रों की मानें तो गत दिवस माध्यमिमक शिक्षा बोर्ड के परीक्षा परिणाम में किशोर ने द्वितीय श्रेणी से दसवीं कक्षा उत्तीर्ण की। इसके बावजूद रामकथा से अभिभूत होकर पिपरऊ निवासी हनी शर्मा ने सांसारिक मोहमाया का त्याग करते हुए दीक्षा ली। इस दौरान महंत परमानन्ददास महाराज, काशी के महंत रामदास त्यागी, गुवाहाटी के श्रीलालदास मौनी बाबा, लालसोट के मदनमोहन दास महाराज सहित अन्य पीठाधीश्वर मौजूद रहे।

राज्यपाल ने पत्र लिखकर रामकथा की दी शुभकामना:- उधर, नदबई में पदम विभूषण रामभद्राचार्य के सानिध्य में आयोजित रामकथा को लेकर राज्यपाल कलराज मिश्र ने भी पत्र लिखते हुए श्रद्वालुओं को शुभकामना दी। राज्यपाल ने अपने पत्र में आदर्श टैगोर समिति को शुभकामना देते हुए पीठाधीश्वर रामभद्राचार्य महाराज का मिलेगा सानिध्य व रामकथा के साथ आर्शीवाद मिलने के बारे में बताया। साथ ही रामकथा में शामिल होने की इच्छा होने के बावजूद निर्धारित कार्यक्रम के कारण शामिल नही होने के बारे में बताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *