कांग्रेेस के होर्डिंग्स से फिर गायब हुए सचिन -राहुल गांधी के पक्ष में शहर में प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से लगवाए गए हैं पोस्टर

Share:-


जयपुर: कांग्रेस में आपसी खींचतान थमने का नाम नहीं ले रही है। कहने को भले ही कांग्रेसी गुटबाजी को सिरे से खारिज करते हों, लेकिन हकीकत कुछ ओर ही बयां करती है। जयपुर में राहुल गांधी के पक्ष में प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से जगह-जगह होर्डिंग्स, पोस्टर लगवाए गए। इन पोस्टरों में एक बार फिर पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट की फोटो गायब है। इसको लेकर तरह-तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म है।

2018 के चुनाव के समय सीएम अशोक गहलोत एवं पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट एकजुट नजर आए थे और इसी का परिणाम है कि कांग्रेस ने सत्ता की कुर्सी तक का सफर तय किया। लेकिन इसके बाद दोनों के बीच तल्खी का जो दौर शुरू हुआ वह आज तक जारी है। एक-दूसरे के खिलाफ बयानबाजी से लेकर सोशल मीडिया पर प्रहार करने का कोई मौका नहीं छोड़ रहा है। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान आरोप-प्रत्यारोप व एक-दूसरे पर निशाना साधने को लेकर सीज फायर हो गया था, लेकिन उसके बाद फिर यह अपनी गति पकड़ रहा है। कोई डायरेक्ट तो कोई इन डायरेक्ट एक-दूसरे पर हमला कर रहा है।

अब जब प्रदेश में चुनाव होने में अधिक समय नहीं रह गया है तो आपसी गिले-शिकवे दूर होने के बजाय शनिवार को एक बार फिर दोनों के बीच की दूरी नजर आई। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने राहुल गांधी के पक्ष में जो होर्डिंग्स, पोस्टर सहित अन्य विज्ञापन सामग्री लगाई है, इसमें राहुल गांधी के अलावा राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, सांसद सोनिया गांधी, संगठन महासचिव वेणुगोपाल, सीएम अशोक गहलोत, प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा और प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के फोटो हैं, लेकिन सचिन पायलट को जगह नहीं दी गई है। विज्ञापन की बात करें तो इसमें लिखा गया है कि सत्य को दबाया नहीं जा सकता, ना झुकाया जा सकता है, हम सडक़ से संसद तक संघर्ष करेंगे, लड़ेंगे और जीतेंगे भी। इसके चलते जल्द ही एक बार फिर बयानबाजी का दौर शुरू होने के हालात बनते नजर आ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *