टोंक विधानसभा सीट : सचिन पायलट ने कांग्रेस से नामांकन भरा,तलाक का किस्सा चर्चा बना

Share:-


टोंक विधानसभा क्षैत्र के लिये पूर्व उप-मुख्यमंत्री एंव टोंक विधायक सचिन पायलट ने मंगलवार को भारी लवाजमे के साथ रैली निकालकर कांग्रेस से अपना नामांकन पत्र रिटनिंग अधिकारी के समक्ष प्रस्तुत किया। सचिन पायलट ने दोपहर १२.३० बजे करीब मंशापूर्ण भूतेश्वर महादेव मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद हजारों समर्थकों के जुलूस के साथ खुली गाडी में सवार होकर बडा कुआ, पाच बत्ती होते हुये मुख्य बाजार सें नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए रवाना हुये, इस दौरान पायलट का टोंक शहर में जगह-जगह आतिशबाजी, मालाओं एवं पुष्पवर्षा के बीच लोगो ने भव्य स्वागत किया। इससे पूर्व पायलट ने छावनी स्थित इंद्रा गाधी की प्रतिमा के अलावा नेताजी सुभाष चन्द बोस, बाबा साहेब अबेंडकर व पटेल जी की प्रतिमा पर माल्यापर्ण भी किया। बाद में पायलट ने एपीआटी में बनाये गये रिटर्नींग कार्यालय पहुचकर आर ओ कविल शर्मा े समक्ष कांग्रेस से अपना नामाकंन पत्र दाखिल किया। बाद में पत्रकारो से चर्चा में पायलट ने कहा कि विधानसभा चुनाव में राजस्थान ही नही बल्कि दूसरे राज्यो में भी कांग्रेस बहुमत से सरकार बनायेगी। उन्होने कहा कि राजस्थान में अब तक का मिथक टूटने वाला है, मुझे उम्मीद है कि हमारी सरकार के कामकाज और नितियो की बदोलत प्रदेश में सरकार रिपीट होगी। उन्होने कहा कि हार-जीत तो जनता तय करती है, लेेकिन हमने जो टोंक में विकास के काम किये है, उससे जनता पहलें से भी अधिक मतो से कांग्रेस को जीताकर राजस्थान में एक मेसेज देगी। उन्होने एक सवाल पर कहा कि टोंकमें भाजपा किसे उम्मीदवार बनाती है, यह उनका अन्दूरूनी काम है, इससे कांग्रेस को कोई फर्क नही पडने वाला है।
इस अवसर पर केकड़ी विधायक रघु शर्मा, निवाई विधायक प्रशांत बैरवा, देवली-उनियारा विधायक हरीश मीणा, कांग्रेस जिलाध्यक्ष हरि प्रसाद बैरवा, पूर्व जिलाध्यक्ष लक्ष्मण चौधरी गाता, सऊद सईदी, पूर्व विधायक कमल बैरवा, युसुफ युनिवर्सल, हंसराज गाता, चन्द्रप्रकाश श्रीवास्तव, नवरतन विजयवर्गीय, सै. मेहमूद शाह, जर्रार खान, इम्तियाज खान, शब्बीर नागौरी सहित हजारों कांग्रेसजन मौजूद रहे।
affidavit
पायलट से तलाक का किस्सा चर्चा बना
टोंक । पूर्व उप-मुख्यमंत्री टोंक से कांग्रेस उम्मीदवार सचिन पायलट का अपनी पत्नि सारा से तलाक हो गया, यह बात खुद पायलट के नामांकन के दौरान दिये गये शपथ पत्र में दी। जानकारी के अनुसार पूर्व उप-मुख्यमंत्री सचिन पायलट टोंक से कांग्रेसी सचिन पायलट अपनी पत्नि सारा पायलट से तलाक हो गया, यह बात पायलट ने मंगलवार को अपनी उम्मीदवारी का नामांकन भरते समय दिये गये शपथ में खुद पायलट ने लिखी जैसे ही लोगों को इस बात का पता चला तो पायलट से तलाक का किस्सा चर्चा का विषय बन गया, और लोग आश्चर्य चकित रह गये। उल्लेखनीय रहे कि गत चुनाव में सारा सचिन का प्रचार करने टोंक आई थी।पायलट ने एफिडेबिट में खुद को तलाकशुदा दर्शाया है। शपथ पत्र में अपने बेटे आरन और विहान का नाम दर्शाया है। वहीं खुद को उनका अभिभावक बतौर लिखा है।

19 साल पहले हुई थी शादी
पायलट की शादी उन्नीस साल पहले वर्ष 2004 में सारा पायलट से हुई थी। सारा जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुला की बेटी है। उनके दो बच्चे आरन एवं विहान हैं। शपथ पत्र से पहले सचिन और सारा के तलाक की जानकारी कभी सार्वजनिक नहीं हुई थी। हालांकि बीच-बीच में कई बार दोनों के बीच रिश्तों में अनबन की खबरें आई थी। अब पायलट के शपथ पत्र से अब इस पर मुहर लग गई है।

यह चल-अचल सम्पत्ति
पायलट ने शपथ पत्र में 5 करोड़ 71 लाख 49 हजार की कुल सम्पत्ति बताई है। इसमें बेटे आरन के नाम 20.18 लाख तथा विहान के नाम 6.34 लाख की सम्पति बताई है। उनके पास गहने 87 हजार के बताए हैं। वाहन भी नहीं होना दर्शाया गया है। अन्य देनदारियों में 1 करोड़ 26 लाख का लोन दर्शाया है। उनके गांव खरकली कानपुर उत्तर प्रदेश में कृषि भूमि है। जिसकी 89.12 लाख रुपए बाजार दर आंकी गई है। उन्होंने आवास की अनुमानित कीमत 52 लाख रुपए बताई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *