गोगामेड़ी की हत्या से आक्रोशित राजपूत समाज के आव्हान पर बारां समेत कई कस्बे बंद

Share:-

– बंद, प्रदर्शन में व्यापारी, सर्वसमाज हुआ शामिल
बारां, 6 दिसंबर । बारां। राजपूत समाज के करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेडी की गोली मार कर की गई हत्या के विरोध में बुधवार को बारां समेत कई कस्बे बंद रहे। सुबह से ही करणी सेना की टीम प्रताप चौक पर एकत्रित हुई, उसके बाद टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन किया। सर्वसमाज व व्यापार महासंघ द्वारा भी बारां बंद को समर्थन किया था।
करणी सेना के पदाधिकारी व कार्यकर्ता सुबह ही बाइक के साथ शहर में घूम-घूम कर बंद कराते नज़र आए। बंद के चलते शहर में पुलिस बल तैनात रहा, ताकि किसी प्रकार की कोई घटना ना हो। करनी सेना की मांग है कि अपराधियों की तुरंत गिरफ्तारी हो और उन्हें फांसी की सजा दी जाए।
हिंदू अखाड़ा समिति के अध्यक्ष मुकेश शर्मा नेपाली ने बताया कि इस प्रकार की घटना से राजस्थान ही नही अपितु पूरे भारत मे रोष है। ऐसे अपराधियो का एनकाउन्टर हो ताकि ऐसी घटना की पूर्णावती न हो और अपराधियों में खोफ हो। बंद के दौरान छोटी मोटी चाय पान, कचोरी पोए आदि के ठेले भी बंद नज़र आये। शहर के धर्मादा चौराहा, प्रताप चौक, चारमूर्ति चौराहा पर सन्नाटा पसरा हुआ था।
राजपूत समाज की ओर से बंद के किए गए ऐलान को लेकर राजपूत समाज और सर्व समाज के लोग बुधवार सुबह प्रताप चौक पर एकत्रित हुए थे। जहां श्रद्धांजलि सभा भी हुई, इसके बाद समाज के लोग दो पहिया वाहनों से रैली निकाल कर अस्पताल, कॉलेज रोड़ , मांगरोल बाईपास, मेला ग्राउंड से चौमुखा बाजार, अंबेडकर सर्किल रोड, तेल फैक्ट्री क्षेत्र में पहुंचे। जहां पहुंचकर बंद का जायज लिया। कुछ जगह दुकाने खुली मिलने पर उन्हें बंद कराया।
राजपूत करणी सेवा के जिला अध्यक्ष लाखन सिंह लोहारिया तथा युवा करणी सेवा के जिला अध्यक्ष हिमांशु सिंह हाड़ा ने समाज की ओर से इस घटना की निंदा करते हुए त्वरित न्याय की बात कही। प्रदर्शन के दौरान टायर भी चलाए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *