Noida News: एक हजार बीघा जमीन के 125 पट्टों में हेराफेरी, जांच शुरू

Share:-

खंदेड़ा भूमि घोटाला

———-
एक हजार बीघा जमीन के 125 पट्टों में हेराफेरी, जांच शुरू
– अपात्रों को आवंटिएत किए गए थे पट्टे, बिना अनुमति के पट्टों की जमीन बेची
– प्रशासन ने मांगी पट्टो की रिपोर्ट, होगी कार्रवाई
संवाद न्यूज एजेंसी
ग्रेटर नोएडा। चिटहेरा में हुए भूमि घोटाले की तर्ज पर दादरी तहसील के खंदेड़ा गांव में भी एक हजार बीघा जमीन पर फर्जीवाड़ा का मामला सामने आया है। इसमें अपात्रों को पट्टे आवंटित किए जाने का आरोप लगा है। शिकायत के बाद जिला प्रशासन ने दादरी तहसील से पट्टों की रिपोर्ट मांगी है। मामले में पट्टा आवंटन के बाद बिना अनुमति के बेचने समेत कई अनियमितताएं सामने आई हैं।
दादरी तहसील के खंदेड़ा गांव में एक हजार बीघा जमीन पर करीब 125 पट्टे आवंटित किए गए थे। ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से अपात्रों को पट्टा आवंटन की शिकायत की है। आराेप है कि इनमें से कुछ लोगों ने जिला प्रशासन से बिना अनुमति के ही पट्टे की जमीन को बेच दी है। शिकायत पर तहसील स्तर से जांच की गई थी। जांच के दौरान फर्जी पट्टे होने की पुष्टि होने पर तहसीलदार ने पट्टे को निरस्त कराने के लिए अपर जिलाधिकारी न्यायालय में वाद दायर किया था। इन दिनों न्यायालय में मुकदमा चल रहा है। मामले को लेकर पट्टेदारों ने अपना पक्ष रखा जा चुका है। जिसमें से कुछ पट्टाधारकों की मृत्यु हो चुकी है। उनके वारिसान ने पट्टों को दूसरे लोगों को बेच दिया है। इनमें से कुछ लोगों ने प्रशासन की बिना अनुमति के ही पट्टे की जमीन को बेच दिया है।

इस मामले में न्यायालय ने दादरी तहसील से रिपोर्ट मांगी गई है। जिसमें तहसील स्तर से जांच की जा रही है। सूत्रों का कहना है कि जांच के दौरान इस गांव में भी चिटहेरा की तर्ज पर भूमि का घोटाला होने के संकेत मिल रहे हैं। इसे लेकर तहसील स्तर पर गहनता से जांच की जा रही है। ग्रामीणों ने बताया कि गांव में पट्टों में हेराफेरी की शिकायत लंबे समय से प्रशासन से की जाती रही है, लेकिन मामले को लेकर तहसील स्तर पर अधिकारियों ने गंभीरता से नहीं लिया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *