किसान नेता नरेश मीणा की रिहाई की मांग को लेकर कलेक्ट्रेट पर धरना, प्रदर्शन

Share:-

– पुलिस का भारी भरकम जाप्ता तैनात, भीड़ को कलेक्ट्रेट में प्रवेश से रोका
बारां,19 सितंबर (दिलीप शाह)। बारां जिला मुख्यालय पर पायलट समर्थक कहे जाने वाले किसान युवा नेता नरेश मीणा की गिरिफ्तारी के बाद उनकी रिहाई की मांग को लेकर समर्थकों ने मंगलवार को बारां जिला कलेक्ट्रेट पर विशाल धरना प्रदर्शन करके शासन, प्रशासन के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की। यह धरना प्रदर्शन शाम समाचार लिखने तक जारी था।
नरेश मीणा की रिहाई के लिए नेतृत्व कर रहे उनके बच्चे अनिरुद्ध मीणा समेत परिवार सदस्य व भारी संख्या में युवा समर्थक, कई वरिष्ठ कांग्रेस नेता, कार्यकर्ता इसका नेतृत्व कर रहे थे। यह समर्थक कार्यकर्ता पहले बारां कोटा रोड स्थित पब्लिक पार्क पर एकत्रित होकर पैदल मार्च से जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे। जहां प्रदर्शन, नारेबाजी करते हुए धरने पर बैठे गए।
उधर, पुलिस प्रशासन ने भीड़ की तादाद को देखते हुए भारी भरकम पुलिस जाप्ता तैनात किया हुआ था। प्रदर्शनकारी सभी समर्थकों को पुलिस ने कलेक्ट्रेट के प्रवेश द्वार के बाहर रोके रखा। जहां प्रदर्शकारी जमकर स्थानीय मंत्री प्रमोद जैन भाया सहित पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते रहे।
प्रदर्शनकारियों का कहना है कि मंत्री के इशारे पर पुलिस ने आपराधिक मामला दर्ज नहीं होने के बावजूद दबाव में आकर नरेश मीणा को गिरफ्तार किया है। इतना ही नहीं उनकी हिस्ट्रीशीट भी खुलवाई है, जिससे उनके समर्थकों में गुस्से का लावा फूट पड़ा है।
इस किसान धरने में बारां जिला समेत जयपुर, बामनवास, दोसा, भरतपुर आदि कई जगह से नरेश मीणा के कॉलेज साथी व समर्थक भी शामिल हुए।
जमानत अर्जी कोर्ट से खारिज –
बता दें कि बारां जिले की मोठपुर पुलिस ने शुक्रवार को कांग्रेस नेता नरेश मीणा व उसके दो साथियों को राजकार्य में बाधा पहुंचाने व सार्वजनिक रूप से उपद्रव करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस ने तीनों को अटरू न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। मंगलवार को न्यायिक मजिस्ट्रेट ने दो आरोपियों की जमानत अर्जी खारिज कर दी, जबकि मीणा ने जमानत के लिए अर्जी नहीं लगाई थी।
पुलिस के अनुसार गत 17 अगस्त को मोठपुर थाना के कालातालाब क्षेत्र में कांग्रेस नेता दिनेश मीणा झारखंड की मारपीट के बाद मौत हो गई थी। घटना के विरोध में लोगों ने नरेश मीणा के नेतृत्व में उग्र प्रदर्शन किया था। इस दौरान रास्ता जाम और एक निजी बस जला दी थी। जिसका प्रकरण थाने में दर्ज किया गया था।
नेता की हिस्ट्रीशीट खोली-
उधर, पुलिस ने नरेश मीणा की मोठपुर थाने में हिस्ट्रीशीट खोल दी। पुलिस अधीक्षक राजकुमार चौधरी ने बताया कि मीणा के खिलाफ बारां और जयपुर जिले के विभिन्न थानों में डेढ़ दर्जन प्रकरण दर्ज है। इनमें मारपीट, आगजनी और रास्ता रोकने जैसे अपराध शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *