मामूली विवाद में पीट-पीट एक व्यक्ति की ली जान…….

Share:-

पुलिस ने चार दिन का लिया अल्टीमेट आरोपियों को पकड़ने का

5-5 लाख रुपए का मुआवजा देने की कहीं बात…..

6 बजे से लेकर 12 तक चला धरना प्रदर्शन तब जाकर बनी बात

कालवाड़ थाना इलाके में सोमवार रात मामूली विवाद में एक युवक की पीट पीट कर हत्या कर दी गई। ढाबे के बाहर हुए विवाद के बाद इस तरह से मारपीट की गई। मारपीट के बाद युवक की मौत हो गई तो उसके शव को मंदिर के पास फेंककर हत्यारे फरार हो गए। शव पड़े होने की सूचना देर रात करीब 11:30 बजे राहगीर ने पुलिस को सूचना दी सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लिया मृतक की जेब में रखे कागजात और मोबाइल फोन से मृतक किसी शिनाख्त हुई और परिजनों को इतना दी गई। इसी दरमियान मंगलवार सुबह, 6 बजे परिवार सहित गुर्जर समाज के लोग एवं साथियों ने कालवाड़ थाने के बाहर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है।और 50 लाख के मुआवजे की भी डिमांड की। हत्या की इस घटना के बाद आरोपियों की तलाश के लिए पुलिस ने सर्च शुरू कर दी है।
जानकारी के अनुसार एसीपी झोटवाड़ा सुरेंद्र सिंह राणावत ने बताया कि कालवाड़ इलाके में ही स्थित एक ढाबे पर सोमवार रात लगभग 10 के करीब रामलाल गुर्जर और उसके कुछ साथी खाना खा रहे थे। इसी दौरान वहां बैठे एक अन्य पक्ष से किसी बात को लेकर विवाद हो गया। विवाद के बाद जब निवासी मुड़ोता,पुजारी वाली ढाणी रामलाल (50) पुत्र गोपीराम गुर्जर बाहर निकला तो उन लोगों ने रामलाल को बुरी तरह से पीटा। मारपीट करने के बाद जब उसकी मौत हो गई तो वे लोग रामलाल के शव को उठा ले गए और नजदीक ही गंगा माता मंदिर के नजदीक फेंककर फरार हो गए। परिवार से पता चला कि रामलाल कालवाड़ इलाके का ही रहने वाला था। वह ट्रैक्टर चलाता था। परिवार के लोगों ने कालवाड़ थाने के बाहर प्रदर्शन शुरू कर दिया है। इसके बाद पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया है।मृतक के तीन लड़के एक लड़की है।

बीयर बार से शुरू हुआ था विवाद, उसके बाद ढाबे पर मार डाला…….
परिजनों से जानकारी के आधार पर पुलिस ने जानकारी दी कि दोनो पक्षों के बीच कालवाड़ इलाके में स्थित एक बीयर बार पर झगड़ा हुआ था। बीयर पहले लेने को लेकर हुए इस झगड़े को तो जैसे तैसे शांत करा दिया गया था। उसके बाद में दोनो पक्ष वहां से निकल गए । फिर दोनो नजदीक ही एक ढाबे पर जा पहुंचे और वहां खाने खाने के बाद फिर से विवाद हो गया। पुलिस ने बताया कि रामलाल गुर्जर के साथ कुछ लोग और थे उनसे भी इस मामले में पूछताछ की जा रही है।

सर्व समाज और गुर्जर समाज धरने पर बैठा…..

इस हत्याकांड के बाद गुर्जर समाज और सर्व समाज के लोग धरने पर बैठ गए । कालवाड़ थाने के बाहर नारेबाजी और प्रदर्शन किया गया। पीडित पक्ष का कहना है कि जब तक सरकार मृत परिवार को पचास लाख रुपए का मुआवजा और एक सरकारी नौकरी नहीं देती वे लोग शव का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे और ना ही शव लेंगे। फिलहाल थाने पर पुलिस अधिकारी समझाईश कर मामला शांत किया । पुलिस ने बताया कि मृतक रामलाल गुर्जर, कालवाड़ में सिंचाई विभाग द्वारा निर्माणाधीन सीवरेज नहर के कार्य में ठेकेदार का ट्रैक्टर चलाता था। मृतक के परिवार को 5 लाख रुपए की सीवरेज नहर की ओर से और 5 लाख रुपए राज्य सरकार देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *