भाजपा की रैली में विधायक व पत्रकार पर एसटीएफ का लाठीचार्ज -ज्ञापन देने जा रहे भाजपाईयों को रोकने पर हुआ विवाद

Share:-


अलवर: भारतीय जनता पार्टी ने आज कम्पनी बाग में जन सभा के बाद आक्रोश रैली का आयोजन किया जिसमें एसटीएफ के जवानों द्वारा लाठीचार्ज करने से भगदड़ जैसा माहौल हो गया। पुलिस ने अलवर शहर विधायक संजय शर्मा व एक मीडियाकर्मी पर लाठीचार्ज किया वहीं 2-3 महिलाओं सहित कुछ भाजपाईयों पर भी पुलिस ने डंडे बरसायेे।
कम्पनी बाग में हुई सभा मेें केन्द्रीय संसदीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल व भाजपा के प्रदेश महामंत्री भजन लाल मुख्य रूप से शामिल हुए। दोपहर को सभा के बाद रैली के रूप में भाजपा के नेेता और कार्यकर्ता कलेेक्ट्रेेट पर ज्ञापन देने के लिये रवाना हुए और कलेेक्ट्रेट पर पहुंचे तो वहां बड़ी संख्या में पुलिसबल के साथ एसटीएफ के जवान भी तैनात थे। ज्ञापन देने के लियेे भाजपाई जब पुलिस का बेरिकेट लांघ कर जाने लगे तो पुलिस ने उन्हें रोका जिस पर भाजपाई पुलिस से उलझ गये। इसी दौरान एसटीएफ के जवानों ने एक पत्रकार पर लाठी मारी जिसका रैली में मौजूद शहर विधायक संजय शर्मा ने विरोध किया तो उन जवानोंं ने शहर विधायक पर भी लाठी मारी। इस दौरान विधायक के साथ हाथापाई किये जाने के भी समाचार हैं। पुलिस द्वारा लाठी चार्ज किये जाने से रैली में शामिल भाजपाई आक्रोशित हो गये और वे लाठी चार्ज के स्थान पर जमा हो गये तथा विरोध जताने लगे। इस बीच भाजपा के कार्यकर्ता शहर विधायक को एक कमरे में ले गये जहां कुछ देर रखने के बाद विधायक बाहर आये।

भाजपाईयों ने इस घटना को लेकर विरोध जताते हुए धरना शुरू कर दिया। भाजपा नेता पूर्व जिला मीडिया प्रभारी (दक्षिण)लक्ष्मी नारायण गुप्ता ने बताया कि इस बारे में भाजपा की तरफ से जिला पुलिस अधीक्षक से बात की गई तो एसपी ने जवाब दिया कि हमने लाठीचार्ज नहीं किया है, एसटीएफ ने किया है। भाजपाईयों को संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने पुलिस के उच्चाधिकारियों से बात की और सारे मामले से अवगत कराया जिसके बाद इस मामले की जांच कराने की बात कही गई और एसपी के आश्वासन के बाद भाजपाईयों ने अपना धरना समाप्त किया।
सबसे बड़ी बात यह है कि इस घटना को अंजाम एसटीएफ ने दिया और इनके आगे अलवर पुलिस कर्मी असहाय ही नजर आए। केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल ने बताया कि इस घटना की जितने कड़े शब्दों में निंदा की जाए, कम है। हम यहां धरना ज्ञापन देने आए थे तो यहां एक पत्रकार के साथ पुलिस ने मारपीट की जिसको लेकर अलवर शहर विधायक संजय शर्मा ने बचाव किया तो एसटीएफ ने उनके साथ भी मारपीट कर दी। इसके बाद पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा मौके पर आए तो उन्होंने इस बात को बताया कि इस संबंध में हम कुछ नहीं कर सकते। एसटीएफ को जयपुर से भेजा गया है। जिन एसटीएफ जवानों ने उनके साथ मारपीट की उसमें चार जनों को पहचान की जा रही है जिनके खिलाफ पुलिस अधीक्षक ने उच्च अधिकारियों को कार्रवाई के लिए लिखा है। उन्होंने सचिव और डीजीपी ऑर्डर से भी बात की है और कार्रवाई करने का विश्वास दिया है।

उधर विधायक संजय शर्मा ने बताया कि यह पूरी तरह षड्यंत्र पूर्वक कार्रवाई है, राजस्थान सरकार भारतीय जनता पार्टी के आंदोलनों को कुचलना चाहती है इसीलिए यह जानबूझकर लाठीचार्ज और कराकर इस घटना को अंजाम दिया गया। उन्होंने बताया कि यह पूरी तरह घोषित इमरजेंसी है, हर मोर्चे पर विफ ल कांग्रेस अब इसी तरह की कार्रवाई करना चाहती है।
इससे पूर्व कम्पनी बाग में आयोजित सभा में केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाया कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत प्रदेश की जनता की सुरक्षा करने में विफल रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है जिसके चलते आमजन त्रस्त है और आगामी होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को सत्ता से उखाडऩे के लिये संकल्पबद्व है। इस जनसभा को भाजपा के प्रदेश महामंत्री भजन लाल सहित अनेक भाजपा नेताओं ने संबोधित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *