उपराष्ट्रपति धनखड़ की टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने संसद परिसर में कर दी मिमिक्री

Share:-

प्रधानमंत्री मोदी ने जगदीप धनखड़ से फोन पर बातचीत की। उन्होंने कहा, मेरा साथ भी ऐसा होता रहा है। इसके बाद लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला भी धनखड़ से मिलने पहुंच गए। भाजपा के मंत्रियों और दूसरे नेताओं ने सोशल मीडिया में इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस को घेरना शुरू कर दिया…

संसद सत्र के दौरान जब विपक्षी सांसदों को सस्पेंड किया गया, तो टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी, ने संसद परिसर में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री कर दी। कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष एवं लोकसभा सांसद राहुल गांधी उस मिमिक्री का वीडियो बनाते हुए नजर आए थे। इसके बाद जब यह मामला सोशल मीडिया में वायरल हुआ, तो बहुत जल्द कुछ नेता, इसके ‘डैमेज कंट्रोल’ में जुट गए। उत्तर भारत के जाटों की तरफ से जगदीप धनखड़ को समर्थन मिलने लगा। जाट समुदाय की नाराजगी सामने आने लगी। सबसे पहले कांग्रेस पार्टी को यह अहसास हुआ कि जगदीप धनखड़ की ‘मिमिक्री’ 2024 के लोकसभा चुनाव में उसे बड़ा नुकसान पहुंचा सकती है।

संसद परिसर में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री करने वाले टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी की मुश्किलें अब बढ़ सकती हैं। दिल्ली पुलिस ने उनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। दूसरी तरफ, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और राजस्थान के जाट समुदाय की ओर से धनखड़ के समर्थन में प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। जाट समुदाय के नेताओं का कहना है कि यह जाट समुदाय का अपमान है। कांग्रेस पार्टी को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। मिमिक्री के मामले में इंडिया गठबंधन भी अब एकमत नहीं दिखाई पड़ रहा। इंडिया गठबंधन की अहम नेता और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस मामले में कहा, अगर ‘राहुल जी’ ने वीडियो रिकॉर्ड नहीं किया होता, तो आपको पता नहीं चलता। उन्होंने इशारे में कह दिया कि इसके लिए राहुल गांधी जिम्मेदार हैं। उन्होंने मिमिक्री का वीडियो बनाया। बाद में वही वीडियो वायरल हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *