दिया कुमारी के पास मात्र 75 हजार कैश, बैंकों में 3 करोड़

Share:-

-शक्ति प्रदर्शन करते हुए विद्याधर नगर की भाजपा प्रत्याशी ने दाखिल किया नामांकन

जयपुर, 1 अक्टूबर (विसं) : राजसमंद से भाजपा सांसद दिया कुमारी ने बुधवार को विद्याधर नगर से नामांकन दाखिल कर दिया है। इस अवसर पर उनके साथ बीजेपी नेता, कार्यकर्ताओं के अलावा बड़ी संंख्या में लोग शामिल थे। जयपुर के सांसद और कई विधायक उनके रथ पर दिखे। अब तक नामांकन किए गए लोगों की तुलना में दिया कुमारी की संपति सबसे अधिक है। रोचक बात है कि इसमें गहने और जमा राशि अधिक कीमत के हैं, जबकि कैश बहुत कम। उनका यह तीसरा चुनाव है। इसके पहले वह 2013 में भाजपा की विधायक रहीं हैं और 2019 में राजसमंद से सांसद बनी। इस बार वह एक बार फिर विधानसभा का चुनाव लड़ रही हैं।
दिया कुमारी द्वारा निर्वाचन आयोग को दी गई जानकारी के अनुसार उनके पास कैश मात्र 75 हजार 600 रुपए हैं। जबकि कई बैंकों में जमा राशि एक करोड़ 48 लाख 33 हजार 270 रुपए है। वहीं करंट अकाउंट जमा राशि 92 लाख 51 हजार 290 रुपए है। कुल 2 करोड़ 90 लाख 84 हजार 560 रुपए है। बाकी निवेश की गई संपतियों की वैल्यू 15 करोड़ 52 लाख 86 हजार 487 रुपए है, तो गहने 75 लाख 40 हजार 734 रुपए के हैं। उन पर किसी का कोई कर्जा नहीं है। कुल मिलाकर 19 करोड़ 19 लाख 87 हजार 382 रुपए और 53 पैसे की उनकी संपति है। साथ ही उन पर किसी प्रकार का कोई भी आपराधिक मामला दर्ज नहीं है।
विकास व रोजगार पर रहेगा फोकस
दिया कुमारी ने इस अवसर पर जनसभा को संबोधित किया, उसके बाद उन्होंने कलेक्ट्रेट में जिला निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय पहुंचकर नामांकन दाखिल किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि जैसे मैंने सवाई माधोपुर और राजसमंद में जैसा काम किया, वैसा ही काम जयपुर में करेंगे। हमारा पूरा फोकस डवलपमेंट के साथ ही रोजगार पर रहेगा। महिलाओं को कैसे आत्मनिर्भर बना सकते हैं, इस पर काम किया जाएगा। अभी राजस्थान महिला अत्याचार में नंबर वन है। हमारी सरकार आएगी तो इस पर फोकस रहेगा। विद्याधर नगर में हेल्थ सर्विस कैसे बढ़े इसे ध्यान में रखते हुए सैटेलाइट हॉस्पिटल की जरूरत को पूरा किया जाएगा। गल्र्स के लिए कॉलेज बनाने और यहां की जनता को बेसिक फैसिलिटी मिल सके, इस पर काम करेंगे। जिस दिन में जीतकर विधायक बनूंगी, उसी दिन से मैं अपने क्षेत्र में इन सभी मुद्दों पर काम करना शुरू कर दूंगी। इस अवसर पर सांसद राम चरण बोहरा, राज्यसभा सांसद अनिल जैन, विधायक और पूर्व मंत्री कालीचरण सर्राफ, प्रदेश उपाध्यक्ष मुकेश दाधीच, जिलाध्यक्ष राघव शर्मा, प्रदेश प्रवक्ता मुकेश पारीक सहित कई नेता मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *