CUET PG 2023: एनटीए ने जारी किया नोटिस, सीयूईटी पीजी में 15 नई यूनिवर्सिटी और कोर्स शामिल, टाइपोग्राफिक एरर भी सुधरेगा

Share:-

अगर आप भी सीयूईटी पीजी परीक्षा देने जा रहे हैं, तो आपके लिए अहम सूचना है। इस समय संयुक्त विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा, पोस्टग्रेजुएट, CUET PG के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है। इसके तहत उम्मीदवारों को 19 अप्रैल तक रजिस्ट्रेशन कराने का मौका दिया गया है। अब राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी, NTA ने नोटिस जारी कर परीक्षा के संबंध में जरूरी सूचनाएं दी है।

नोटिस में दी गई ये जानकारी

एनटीए ने जो नोटिस जारी किया है, उसमें सीयूईटी पीजी के नोटिफिकेशन में हुए बदलावों की जानकारी दी गई है। इसमें कुछ कोर्स हटाने, कुछ नए कोर्स जोड़ने के साथ कुछ विश्वविद्यालयों के नाम में बदलाव की भी सूचना दी गई है। इसके अलावा कई नए विश्वविद्यालय भी सीयूईटी पीजी से जुड़े हैं। कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट cuet.nta.nic.in पर विजिट कर नोटिस चेक कर सकते हैं।

एनटीए ने अपने नोटिस में इस वर्ष सीयूईटी पीजी परीक्षा में 15 नई यूनिवर्सिटी और कोर्स भी शामिल होने की जानकारी दी है। साथ ही टाइपोग्राफिक एरर को भी सुधारने की जानकारी दी गई है। यह परीक्षा जून के पहले या दूसरे सप्‍ताह में आयोजित की जा सकती है।

जल्द आएगा शेड्यूल

सीयूईटी पीजी का एग्जाम शेड्यूल जल्द ही एनटीए की ओर से रिलीज किया जाएगा। फिलहाल एनटीए इस पर काम कर रहा है। हाल ही में यूजीसी के अध्यक्ष एम जगदीश कुमार ने यह जानकारी दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *