जम्मू—कश्मीर ने बंगाल, मुम्बई ने हरियाणा को हराया

Share:-

थर्ड नेशनल फिजिकल डिसेबिलिटी टी-20 क्रिकेट चैंपियनशिप-2023


उदयपुर, 29 सितम्बर(ब्यूरो): थर्ड नेशनल फिजिकल डिसेबिलिटी टी-20 क्रिकेट चैंपियनशिप-2023 के दूसरे दिन खेले गए लीग मुकाबले में जम्मू कश्मीर ने बंगाल टीम से जीत दर्ज कर खुद को चैम्पियनशिप में बरकरार रखा है। वहीं अन्य मैचों में मुम्बई ने हरियाणा, ओडिशा ने देहली को,कर्नाटक ने मध्यप्रदेश को, विदर्भ ने हैदराबाद को, तमिलनाडू ने झारखंड को, महाराष्ट्र ने हिमाचल को तथा चंडीगढ़ ने उत्तर प्रदेश को हराया।
टी—20 मैचों का पहला लीग मुकाबला जम्मू कश्मीर और बंगाल टीम के बीच खेला गया। टॉस जीतने के बाद बैटिंग चुनते हुए जम्मू कश्मीर टीम 19.2 ओवर में सिमट गई किन्तु 150 रन बना लिए थे। लक्ष्य का पीछा करते हुए पश्चिम बंगाल की पूरी टीम 17.3 ओवर में 127 रन ही बना पाई। जम्मू कश्मीर के खिलाड़ी वसीम मैन आॅफ मैच रहे। इस तरह गत विजेता जम्मू कश्मीर उद्घाटन मैच हारकर भी प्रतियोगिता में बना हुआ है।
प्रतियोगिता के अन्य मैचों में मुंबई ने हरियाणा को 13 रन से हराया। मैन ऑफ द मैच एंसन मचाडो रहे। जबकि कर्नाटक एवं मध्यप्रदेश के बीच खेले गए मैच में महज नौ रन से मध्यप्रदेश टीम हार गई। इसमें कर्नाटक के संभाजी तरसे मैन ऑफ द मैच रहे। विदर्भ और हैदराबाद के बीच खेले गए मैच में विदर्भ ने दस रन से हैदराबाद को हरा दिया। मैन ऑफ द मैच विदर्भ टीम के इर्शाद खान रहे।
इसी तरह देहली ने ओडिसा को 44 रनों से हरा दिया और मैन द आॅफ मैच देहली टीम के पंकज दिली रहे। झारखण्ड और तमिलनाडु के मध्य हुए लीग मैच में तमिलनाडु ने झारखंड को आठ विकेट से हराया। इस मैच में तमिलनाडु के शानमुगम ने चालीस बॉल में छह चौके तथा चार छक्के मारते हुए नाबाद 61 रन बनाए और
मैन आॅफ मैच चुना गया।

महाराष्ट्र ने हिमाचल को सात विकेट से हराया। हिमाचल टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 133 रन बनाए थे, जो महाराष्ट्र टीम ने 13.4 ओवर में 3 विकेट खोकर हांसिल कर लिए। इसमें मैन ऑफ़ द मैच सहदेव का सबसे बड़ा योगदान रहा। एक अन्य मैच में चंडीगढ़ ने उत्तर प्रदेश को पंच विकेट से हराया और चंडीगढ़ टीम का खिलाड़ी अंशुल मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। मैन आफ मैच चुने गए खिलाड़ियों को ट्राफी के साथ 11—11 हजार रुपए के अवार्ड दिए गए।
केन्द्रीय मंत्री शेखावत आएंगे शनिवार को
दिव्यांगों की क्रिकेट प्रतियोगिता देखने शनिवार को केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत आ रहे हैं। नारायण सेवा संस्थान के अध्यक्ष प्रशान्त अग्रवाल ने बताया कि शेखावत प्रातः 11 बजे फील्ड क्लब में खिलाड़ियों से मिलेंगे व उन्हें स्पोट्र्स किट्स प्रदान करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *