पैसे में पशु बिकते हैं, इंसान नहीं : गोविंद राम मेघवाल

Share:-

-कार्यकर्ता सम्मेलन में मंत्री गोविंद राम ने कहा-भाजपा ने मुझे खरीदने की कोशिश की थी

बीकानेर, 3 जून (ब्यूरो): बीकानेर में कार्यकर्ता सम्मेलन में खरीद-फरोख्त के मुद्दे को हवा देते हुए आपदा प्रबंधन मंत्री गोविंद राम मेघवाल ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें भी खरीदने का प्रयास किया था। उन्होंने कहा मुझे भी फोन आया था, लेकिन मैंने कह दिया पैसे मेें पशु बिकते हैं, इंसान नहीं। मेरे पास इसका टेप भी है, लेकिन मैं इस बात को ज्यादा नहीं बढ़ाना चाहता। उन्होंने कहा कि यदि मुख्यमंत्री गहलोत नहीं होते हमारी सरकार नहीं बचती।

मेघवाल ने कहा कि बीकानेर से सरकार ने तीन मंत्री बनाए हैं। तीन ही जीते थे। कुछ और मंत्री स्तर के पद दिए हैं। ऐसे में जो सीधे मंत्री बने हैं, उनकी आगामी चुनाव में जिम्मेदारी ज्यादा है। उन्हें ज्यादा मेहनत से लगकर इस बार सरकार रिपीट करवाने में सहयोग करना चाहिए। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि एकजुट होकर काम करें।

रिकॉर्डिंग पर चुप रहे एआईसीसी सचिव :
इस मीटिंग में प्रदेश कांग्रेस के सहप्रभारी काजी निजामुद्दीन भी मौजूद रहे। उन्होंने भी भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी हर कहीं लोकतंत्र की हत्या करने का प्रयास करती है। कर्नाटक, मध्यप्रदेश, गोवा में वो ऐसा कर चुकी है।
बाद में कांग्रेस सचिव काजी निजामुद्दीन ने रिकॉर्डिंग वाले मामले से पल्ला झाड़ लिया। उन्होंने कहा कि उनसे बात हुई है तो ये जांच का विषय है। वे ही बता सकेंगे।

गहलोत के पक्ष में पहले भी दे चुके बयान :
गहलोत और सचिन पायलट विवाद के बीच गोविंदराम पहले भी गहलोत के पक्ष में बयान दे चुके हैं। सितम्बर 2022 में भी वे कह चुके हैं कि अगर अशोक गहलोत को हटाकर किसी को मुख्यमंत्री बनाया तो हम सभी विधायक इस्तीफा दे देंगे और मध्यावधि चुनाव के लिए भी तैयार रहना चाहिए। वे यह भी कह चुके हैं कि अशोक गहलोत मुख्यमंत्री नहीं होते तो हम मंत्री नहीं बनते।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *