सिकराय में सीएम अशोक गहलोत ने गुर्जरों को साधा कहा- बीजेपी सरकार ने गुर्जर आरक्षण के दौरान करवाई फायरिंग

Share:-

सिकराय में सीएम अशोक गहलोत ने गुर्जरों को साधा कहा- बीजेपी सरकार ने गुर्जर आरक्षण के दौरान करवाई फायरिंग जबकि कांग्रेस के राज्य में नहीं हुआ कभी लाठी चार्ज

कांग्रेस सरकार ने पहले एक प्रतिशत और उसके बाद 5% गुर्जरों को दिया आरक्षण

सिकराय के बहरावंडा में कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में किया चुनावी सभा को संबोधित

दौसा, 20 नवम्बर : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जिले की सिकराय विधानसभा में स्तिथ बहरावंडा में शाम को कांग्रेस प्रत्याशी ममता भूपेश के समर्थन में सभा को संबोधित करने पहुंचे। जहां उन्होंने कहा कि, मैंने राजस्थान में एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में राजनीति की शुरुआत की थी। इस दौरान उन्होंने कहा कि, आजादी के बाद राजस्थान में एससी के 4 मंत्री कैबिनेट में है, और एसटी वर्ग से 5 मंत्री कैबिनेट में है। इस समय विपक्ष के लोग प्रदेश और दिल्ली से आ रहे है। लेकिन एक भी विपक्षी नेता मुद्दे की बात नहीं करता।
हमारे द्वारा कराए गए विकास कार्यों में कोई भी विपक्षी नेता कमी नहीं बताता है। हमने राज्य के विकास को लेकर अच्छे कानून बनाए है। रही बात पेपर लीक की तो वो तो गुजरात, मध्यप्रदेश और उत्तरप्रदेश में भी हुए है। लेकिन राजस्थान में हमने पेपर लीक करने वालों को जेल के अंदर बंद किया है। साथ ही पेपर लीक के मामले में आरोपियों की बिल्डिंगों को भी बुलडोजर चलाकर गिरा दिया। वहीं पेपर लीक पर कानून भी बनाया है। जिसमें पेपर लीक करने वालों को आजीवन कारावास की सजा होगी। हिंदुस्तान में कहीं भी ऐसा कानून नहीं है। विपक्ष के लोग बिना मतलब हमें बदनाम करते है। प्रदेश में जितने भी विपक्षी नेता आ रहे है, वो सिर्फ भड़काने वाली भाषा बोल रहे है।
इस दौरान उन्होंने जनसभा में कांग्रेस सरकार द्वारा चलाई गई कई योजनाओं के बारे में लोगों को बताया। साथ ही कहा कि, विपक्ष के नेता मुद्दों पर बात नहीं करते। मुद्दा महंगाई का, बेरोजगारी का है, इसपर कोई बात नहीं करेगा। क्योंकि 2014 में कहा था 2 करोड़ लोगों को रोजगार देंगे, काला धन लेकर आएंगे, 15 लाख खाते में आएंगे, वो सब बातें भूल गए। लेकिन जो हमने 5 साल काम किए है। उसकी आलोचन कर रहे है। उसमें कमी बता रहे है। हम विपक्ष को चैलेंज देते है कि, हमने जो कानून पास किए है, विकास कार्य किए है, हमारी स्कीमों पर बहस करो। इसके बाद जनता फैंसला करेगी कि, हमें किसको जिताना है, और क्यों जिताना है।
साथ ही उन्होंने कहा कि,अगर दम है, तो मुद्दों पर आकर चुनाव लड़ो। लेकिन इनका काम सिर्फ सरकार गिराना और बनाने का रह गया है। मध्यप्रदेश, कर्नाटक, महाराष्ट्र की सरकार गिरा दी। लेकिन इनको राजस्थान की सरकार नहीं गिराने की टीस है। मैं कहता हूं कि, सरकार बनते ही हम पहले साल में प्रत्येक परिवार की महिला मुखिया को 10-10 हजार रुपए की गारंटी देंगे। उज्ज्वला योजना वालों के साथ अब राशन की दुकान से सामान लेने वालों को भी 400 रुपए में सिलेंडर देंगे।
इस दौरान उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि, प्रदेश में आवारा पशुओं के कारण हादसे होते है। हादसों की वजह से कहीं गाय मर जाती है, कहीं आदमी मर जाता है। ऐसे में गौधन योजना के तहत आगामी सरकार में कांग्रेस सरकार पशुपालकों के घरों से 2 रुपए किलो मे गोबर खरीदेगी। इसकी गारंटी हम पशुपालकों को दे रहे है। इसी के साथ अशोक गहलोत ने आमजन को सभी गारंटीयों के बारे में विस्तार से बताया।
संबोधन के दौरान उन्होंने गुर्जर समाज के बार में भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि, स्वर्गीय कर्नल किरोड़ी बैंसला से मेरे बोहोत अच्छे संबंध रहे थे। जब उन्होंने शुरू में आरक्षण की मांग की थी, तो बीजेपी राज में 22 बार फायरिंग हुई और 72 लोगों की जान गई। इसके बाद मैं मुख्यमंत्री बना और कर्नल साहब से मेरी बात हुई। इसके बाद उन्होंने कितनी बार आंदोलन किए, कितनी बार पटरी पर बैठे, लेकिन हर बार शांति से वार्ता खत्म हुई। इसके बाद मैंने पहले 1 प्रतिशत आरक्षण समाज को दिया, बाद में 4 प्रतिशत दिया। आरक्षण में मरने वाले 72 गुर्जर पुलिस की गोली से मरे। लेकिन मेरे राज में गोली तो दूर, लाठी चार्ज तक नहीं होने दिया।
उन्होंने संबोधन के दौरान ईआरसीपी पर बात करते हुए कहा कि, प्रधानमंत्री वादा करके ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना घोषित नहीं कर रहे। लेकिन हमारी सरकार को सोच ईआरसीपी पर सकारात्मक सोच है। अगर हमारी सरकार राजस्थान में नहीं आई तो, ये लोग हमारी सारी योजनाओं को बंद कर देंगे। इसलिए अगर आप चाहते है कि, हमारी योजनाएं बंद नहीं हो तो आप सभी लोग दौसा जिले की पांचों विधानसभाओं से कांग्रेस प्रत्याशियों को जीताकर भेजें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *