मकानों से लाखों की चोरी, ग्रामीणों का थाने पर प्रदर्शन

Share:-

पनियाला गांव में अज्ञात चोरों ने दिया वारदात को अंजाम
चार घरों से लाखों के आभूषण व नकदी उड़ा ले गए चोर
कोटपूतली, 22 सितंबर : इलाके में लगातार बढ़ रही चोरी की घटनाओं के बीच बीती रात फिर चोरों ने एक-दो नहीं, बल्कि एक साथ चार मकानों को निशाना बनाया। चोर लाखों की आभूषण सहित नकदी व अन्य कीमती सामान उड़ा ले गए। उक्त घटना के बाद ग्रामीणों में आक्रोश फैल गया। बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने पूर्व संसदीय सचिव रामस्वरुप कसाना की अगुवाई में पनियाला थाने पर धरना-प्रदर्शन किया। बदमाशों ने पनियाला गांव में पशु चिकित्सालय के पास विशंभर दयाल रावत समेत मानसिंह गुर्जर, लीलाराम व छीतरमल रावत के मकानों में चोरी की घटना को अंजाम दिया।
जानकारी के मुताबिक, पीडि़त परिवारों के सदस्य रात्रि को सो रहे थे। विशंभर दयाल के यहां चोर पीछे से जाली तोडक़र अंदर घुस गए और कमरे रखी अलमारी को तोडक़र गहने समेत नगदी चुराकर फरार हो गए। विशंभर ने बताया कि वह अपने परिवार के साथ घर में सो रहा था। रात करीब 11 बजे बारिश के बाद वे बाहर आकर सो गए। चोरों ने पीछे से छत पर चढक़र जीने का लोहे का गेट तोडक़र वारदात को अंजाम दिया। सुबह करीब साढ़े 4 बजे उठकर देखा तो चोरी का पता चला। उनके यहां से चोर लगभग 15 लाख रुपए के आभूषण व 50 हजार रुपए नकद उड़ा ले गए। आभूषणों में सोने की चेन, मंगलसूत्र, कानों की बालियां, अंगूठियां, नाक की लौंग सहित अनेक तरह के आइटम थे। इसी तरह चोर मानसिंह गुर्जर के मकान से एक मंगलसूत्र व 15 हजार रुपए नकद, छीतरमल के यहां से दो जोड़ी झुमकी, सोने की अंगूठी, मंगलसूत्र, पायजेब व करीब 15 हजार रुपए की नकदी तथा लीलाराम के मकान से गेट तोडक़र आलमारी में रखे लगभग 15 हजार रुपए नकद चुरा ले गए। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।
पनपा आक्रोश, पहुंची पुलिस
सुबह घटना की खबर फैलते ही बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर एकत्र हो गए। इत्तला पर पूर्व संसदीय सचिव रामस्वरुप कसाना मौके पर पहुंचे तो वहीं पनियाला थानाधिकारी बाबूलाल ने मय जाब्ते के मौका-मुआयना कर आवश्यक जानकारी जुटाई। ग्रामीणों ने घटना को लेकर गहरा आक्रोश जताया और वारदातों के शीघ्र खुलासे की मांग को लेकर पनियाला थाने पहुंचकर धरना-प्रदर्शन किया। कसाना ने कहा कि जल्द ही बदमाश नहीं पकड़े गए तो आंदोलन किया जाएगा। थानाधिकारी ने समझाईस करते हुए कहा कि मामले में पुलिस टीम गठित कर चोरों की तलाश शुरु कर दी गई है। आसपास लगे सीसी कैमरों को खंगालकर उनका सुराग लगाने की कोशिश की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *