स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक 28 को, सीईसी की बैठक के बाद आएगी तीसरी सूची

Share:-

-केंद्रीय मंत्री शेखावत बोले-मॉरिशस रूट से पैसा कैसे आया, कहां निवेश और कैसे उनके बेटे के खाते में गया यह बताना सीएम भूल गए

जयपुर, 23 अक्टूबर (विशेष संवाददाता): केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा खुद को पीएम नरेंद्र मोदी से बड़ा फकीर बताने के बयान पर जोरदार तंज कसा है। उन्होंने कहा कि ढोंगी लोग जो फकीरी का लबादा ओढक़र दोहरा जीवन जीते हैं, उन लोगों को अपना स्पष्टीकरण देने के लिए इस तरह के अनर्गल बयान देना उनकी मजबूरी होती है।
सोमवार को यहां प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए शेखावत ने कहा कि जब सीएम ने अपने पास एक इंच जमीन नहीं होने के बात कही थी, उस समय भी मुझे पता था कि वो अपने फ्लैट के बारे में भूल गए हैं। इसके अलावा भूल गए होंगे कि मॉरिशस के रूट से होकर पैसा कैसे आया, कहां निवेश हुआ और फिर वापस उनके और उनके बेटे के खातों में पहुंचा। शेखावत ने राज्य में पुजारियों की लगातार हो रही हत्याओं पर दु:ख व्यक्त करते हुए कहा कि अब तक राज्य में 12 पुजारियों की निर्ममतापूर्वक हत्या कर दी गई, लेकिन किसी के परिजनों को भी मुआवजा नहीं दिया गया, जबकि पिछले दिनों जयपुर में रोडरेज की मामूली घटना के बाद एक समुदाय विशेष के युवक की मृत्यु पर उसके परिजनों को पचास लाख का चेक दिया गया। सरदारपुरा से सीएम गहलोत के खिलाफ चुनाव लडऩे के सवाल पर शेखावत ने कहा कि यह मेरा काम नहीं, संगठन व शीर्ष नेतृत्व तय करता है। जो आदेश होगा, उसकी पालना के लिए मैं तैयार हूं।
शेखावत बोले-गहलोत बताएं क्या वे खालिस्तान का समर्थन करते हैं
केन्द्रीय मंत्री शेखावत ने कहा कि गहलोत ने हिंदू राष्ट्र की तुलना खालिस्तानियों से करने का काम किया है। उन्होंने उन खालिस्तानियों को समर्थन करने की कोशिश की है, जिसकी आग में उनके प्रिय नेता की हत्या हुई। गहलोत पहले ये स्पष्ट करें कि क्या वे खालिस्तान का समर्थन करते हैं। राजस्थान के कई नौजवान खालिस्तान के खिलाफ लड़ी जाने वाली लड़ाई में शहीद हुए हैं। गहलोत ने तुलना करने का यह गैर जिम्मेदाराना काम किया। यह उन शहीदों का अपमान है, जो इसके खिलाफ लड़ी गई लड़ाई में कालकवलित हुए हैं। उन्होंने खालिस्तान के आतंकवादियों द्वारा मारे गए निर्दोष लोगों के परिजनों की भावना पर तेजाब डालने का काम भी किया है।
‘सीएम गहलोत हताश व दुखी’
शेखावत ने कहा कि राजस्थान में मुख्यमंत्री हताश है, निराश है और दुखी हैं। वे अपनी ही पार्टी द्वारा आपसी द्वंद्व के चलते जिस तरीके से उनकी पार्टी में हालत उत्पन्न हुए हैं। इससे वे दुखी हैं। भ्रष्टाचार के मामले में अभी तक ईडी की जांच शुरू हुई है। तब ही करोड़ों रुपए और सोलह किलो सोना सामने आ चुका है। भ्रष्टाचार की कलई खुलती है, तब बोखला कर गहलोत ईडी के दुरुपयोग जैसे बयान देते हैं।
कांग्रेस में टिकट देने वाले ही नहीं दिख रहे
केंद्रीय मंत्री ने टिकटों के वितरण के बाद उपजे असंतोष पर कहा कि ये फैसले सामूहिक निर्णय के आधार पर होते है, क्योंकि कार्यकर्ताओं को भाजपा की सरकार बनने की उम्मीद बढ़ी है। इसलिए टिकट नहीं मिलने वालों का गुस्सा भी बढ़ा है। यह तात्कालिक है। थोड़े दिनों में सब शांत हो जाएगा। कांग्रेस में तो हालत खराब है। वहां तो टिकट देने वाले ही नहीं दिखाई दे रहे। पहले से ही बवाल से डर रहे हैं।
उम्र की नीति के चलते कटा सूर्यकांता का टिकट
केंद्रीय मंत्री शेखावत ने सूरसागर विधायक सूर्यकांता व्यास का टिकट कटने को लेकर कहा कि कुछ उम्र को भी लेकर नीतियां बनी हुई हैं। व्यास हमारी मातृस्वरूपा है। वह पार्टी के साथ हैं। उन्होंने सहर्ष भाजपा प्रत्याशी का स्वागत किया है।
खरगे ने लाल डायरी की अधूरी बात कही
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने लाल डायरी को लेकर अधूरी बात कही थी। खरगे ने कहा था कि लाल डायरी में सरकार आने की बात लिखी है। जबकि लाल डायरी में यह लिखा है कि कांग्रेस ने भ्रष्टाचार से इतने पैसे कमा लिए है कि उसके दम पर वह दुबारा सरकार बना सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *