मित्तल इंटरनेशनल स्कूल में 16 वाँ वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह, अध्यात्म और पर्यावरण संक्षरण की बिखरी छटा

Share:-

कोटा 19 दिसंबर :शिक्षा जगत में कोटा में श्रेष्ठ कार्य करने वाले मित्तल इंटरनेशनल स्कूल का वार्षिकोत्सव व पारितोषिक कार्यक्रम हर्षोउल्लास के साथ मित्तल स्कूल के प्रांगण में आयोजित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि हीरालाल नागर तथा गेस्ट आॅफ आॅनर वीनू मेहता ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का भव्य आगाज किया।

विद्यालय के चेयरमेन दुलीचंद मित्तल ने स्वागत भाषण पढ़ा। गणमान्य अतिथियों का स्वागत प्रिंसिपल सरबप्रीत मुखर्जी ने किया।

ट्रस्टी अनिल अग्रवाल ने बताया कि कार्यक्रम की थीम ‘पंचतत्व’ रही साथ अपने विभिन्न एक्ट के माध्यम से स्कूल के बच्चों ने पर्यावरण संरक्षण के महत्व पर प्रकाश डालते हुए ‘ग्लोबल वार्मिंग’ की समस्याओं को उजागर किया।पृथ्वी के पांच तत्वों अग्नि, वायु, जल पृथ्वी एवं आकाश तत्वों को लेकर कार्यक्रम सफलतापूर्वक मंचन किया गया। शाला के नन्हे मुझे बच्चों ने पांच तत्वों का बड़ी खूबसूरती से नृत्य कला से प्रस्तुत किया अभिभावक अपने बच्चों को देख अभिभूत हो गए। कार्यक्रम का आकर्षण मे सामूहिक गान ‘बाय द रिवर’ पृथ्वी तत्व पर ‘द अर्थ इज पैराडाइज’ वायु तत्वों पर ‘माइम’ जो की वायु प्रदूषण पर रहा। अग्नि तत्व पर ग्लोबल वार्मिंग’ जल तत्व पर गंगा अवतरण का बड़ा ही रोचक एवं अद्भुत प्रदर्शन जी की गंगा की स्वच्छता से प्रदूषित गंगा की भी प्रस्तुति दी गई। नन्हे मुन्ने बच्चों द्वारा ‘योगा’ की प्रस्तुति एवं कई कार्यक्रमों की शानदार प्रस्तुतियां दी गई। प्रिंसिपल सबर प्रीत मुखर्जी ने वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया कि गतिविधियों में विजित हाउस शील्ड गोल्डन पेलिकन हाउस को दी गई एकेडमिक सर्वश्रेष्ठ परिणाम देने वाले छात्रों को प्रशस्ति पत्र एवं ट्रॉफी प्रदान की गई।प्रिंसिपल सरबप्रीत मुखर्जी ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी अतिथियों एवं अभिभावकों को धन्यवाद प्रेषित किया तथा सभी प्रतिभागीय छात्र-छात्राओं एवं शिक्षकों को धन्यवाद एवं बधाई प्रेषित की तथा उज्जवल भविष्य की कामना की।

अतिथियों ने सरहाया कार्यक्रम

मित्तल स्कूल के वार्षिक उत्सव कार्यक्रम से अभिभूत अतिथियों ने स्कूल विद्यालय के छात्रों के अभिनय कला व वार्षिक उत्सव की थीम की सराहना की। विधायक हीरालाल नागर ने कहा कि पंचतत्व के महत्व को अंग्रेजी भाषा के माध्यम से नाट्य रूप में प्रस्तुत कर आधुनिकता व पुरातन संस्कृति के मेल को मित्तल स्कूल के विद्यार्थिओं ने परिभाषित किया है। हमें संस्कृति संरक्षण की ओर ध्यान देने की जरूरत है और जब नवीनता पुराने संस्कारो के साथ मिले तो यह प्रशंसनीय है। वीनू मेहता एवं शरद चौधरी ने भी विद्यार्थियों की अभिनय कला व नृत्य कला की प्रशंसा की और खेल व एकेडिक क्षेत्र में श्रेष्ट करने वाले विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *