मुन्ना खोहरी हत्याकाण्ड मामला : मुठभेड़ के बाद हत्या के दो आरोपियों को किया गिरफ्तार।

Share:-

नीमराना 10 मार्च । बहरोड थाना क्षेत्र के खोहरी गाॅव में 7 मार्च को युवा नेता संजय यादव उर्फ मुन्ना खोहरी की गोली मारकर हत्या करने के मामले में बहरोड़ पुलिस ने दो आरोपियों को पकड़ने में शुक्रवार को सफलता हांसिल की हैं। आपको बता दें कि भिवाड़ी एसपी अनिल बेनीवाल ने मामले को गम्भीरता से लेते हुए कहा था कि जब तक आरोपियों को नहीं पकड़ लिया जायेगा, मैं बहरोड़ में कैम्प करूंगा। उनका प्रयास रंग लाया और बहरोड़ में रहकर एसपी ने आधा दर्जन से अधिक टीमें गठित कर जाल बिछाकर और मुखबीर की सूचना पर शुक्रवार सुबह लगभग 4 बजे एक आरोपी अजय खोहरी को खोहर बहरोड़ सड़क मार्ग पर बसई गाॅव के पास और दूसरे आरोपी रवि बेगपुर को भिवाड़ी थाना क्षेत्र से गिरफ्तार करने में सफलता हांसिल की।
आरोपी ने की पुलिस पर फायरिंग
बहरोड़ खोहर रोड़ पर बसई के पास पुलिस ने आरोपी को रोकने का प्रयास किया तो आरोपी ने पुलिस पर दो राउंड फायरिंग कर दिये। जिसमें गोली सरकारी गाड़ी में लगी और दूसरी गोली सी.आई. के पेट में लगी। गनिमत रही सी.आई. ने बुलेट प्रुफ जैकेट पहन रखी थी। जिससे जान बच गई। पुलिस ने भी जवाबी कार्यवाही करते हुए गोली दागी जो आरोपी अजय खोहरी के पैर लगी। पुलिस ने आरोपी को पकड़कर अस्पताल में उपचार करवाया और थाने पर लाई।
भिवाड़ी एसपी अनिल बेनीवाल बताया कि
सात मार्च को बहरोड़ के खोहरी गांव के एक मंदिर में संजय यादव उर्फ मुन्ना के सिर में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इसके बाद से वे आरोपियों की तलाश में बहरोड़ में ही कैंप कर रहे थे। आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस टीमों का गठन किया गया था। गुरुवार रात मुखबिर से सूचना मिली थी कि आरोपी अजय और रवि बाइक पर रेवाड़ी (हरियाणा) से बहरोड़ (राजस्थान) की तरफ आ रहे हैं। इस इनपुट पर पुलिस टीम को अलर्ट किया गया। देर रात 3 बजे पुलिस ने बहरोड़ थाना इलाके के गांव निंभोर से बसई खोहर के बीच रास्ते पर नाकाबंदी कर दी। इस दौरान शुक्रवार सुबह 4 बजे के आसपास आरोपी अजय खोहरी अकेला बाइक पर आता नजर आया। पुलिस की टीम वहां मौजूद थी। पुलिस को देख वह बाइक घुमाने लगा तो बाइक स्लिप हो गई। अजय खोहरी ने पिस्टल से पुलिस टीम पर फायर कर दिया। गोली पुलिस की बोलेरो कार के बोनट पर लगी। अगले ही पल अजय ने दूसरा फायर किया जो एसएचओ वीरेंद्र पाल सिंह को लगी। बुलेटप्रूफ जैकेट होने के कारण एसएचओ की जान बच गई। जवाबी फायरिंग में पहले हवा में फायर किया गया, दूसरा फायर किया तो अजय के दाहिने पैर में गोली लग गई। पुलिस उसे हिरासत में लेकर बहरोड़ के निजी अस्पताल में इसके बाद उसे बहरोड़ थाने ले आया गया। अजय के पास पिस्टल मिली, दो फायर करने के बाद उसके पास एक जिंदा कारतूस मिला। अजय को पकड़ने के बाद उसके दूसरे साथी रवि बेगपुर के बारे में पूछा गया तो अजय ने बताया बाइक पर रवि साथ आया था। लेकिन वह उसे हरियाणा बॉर्डर पर ही उतार आया है। पुलिस ने दूसरी टीम को अलर्ट किया। दूसरी टीम को प्रशिक्षु आईपीएस सुजीत शंकर लीड कर रहे थे। जानकारी मिली कि रवि हरियाणा से भिवाड़ी के फूलबाग थाना इलाके में रामपुर की पहाड़ियों में छुपा है। प्रशिक्षु आईपीएस सुजीत शंकर की अगुवाई में पुलिस ने सुबह लगभग 5 बजे रवि बेगपुर को घेर लिया। इस दौरान पहाड़ी पर दौड़ते वक्त रवि गिरकर घायल हो गया। उसके पैर में चोट लगी। पुलिस ने उसे हिरासत में लिया और भिवाड़ी के सरकारी हॉस्पिटल में दिखाकर भिवाड़ी थाने ले गई। आरोपियों अजय और रवि से अब बहरोड़ और भिवाड़ी थाना पुलिस हत्याकांड को लेकर पूछताछ कर रही है। इस कार्यवाही में बहरोड़ डीएसपी आनन्द राव, नीमराणा डीएसपी महावीर सिंह शेखावत, भिवाड़ी डीएसपी सुजीत शंकर, बहरोड़ पुलिस थानाधिकारी वीरेंद्रपाल विश्नोई व भिवाड़ी की स्पेशल डीएसटी टीम एवं क्यूआरटी टीम शामिल रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *