प्रताप नगर स्थित एनआरआई कॉलोनी से काश्तकारों के कब्जे हटाए, मौके पर ही दिए पट्टे

Share:-

आवासन आयुक्त श्री पवन अरोड़ा के निर्देश पर मंडल की बड़ी कार्रवाई
एनआरआई कॉलोनी की 3 दशक पुरानी समस्या का हुआ समाधान
कॉलोनी के बाशिंदों में कब्जा हटने से खुशी की लहर, आयुक्त का जताया आभार
खाली कराई लगभग 4 हजार वर्ग मीटर भूमि की कीमत है लगभग 27 करोड़ रुपए
जयपुर 18 जनवरी। आवासन आयुक्त श्री पवन अरोड़ा के निर्देश पर बुधवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए प्रतापनगर की एनआरआई कॉलोनी में काश्तकारों के 30 से भी अधिक वर्षों पुराने कब्जे हटवाकर उन्हें मौके पर भी पट्टे देकर दशकों पुरानी समस्या का निस्तारण किया गया। खाली कराई लगभग 4 हजार वर्ग मीटर भूमि का बाजार मूल्य करीब 27 करोड़ रुपए है।
श्री अरोड़ा बुधवार को सुबह ही मंडल के अधिकारियों के दल और पुलिस जाप्ते के साथ एनआरआई कालोनी पहुंचे। अधिकारियों ने 10 खातेदारों को पट्टे दिए गए और उसके बाद वर्षों पुराने कब्जे को ध्वस्त किया गया। गौरतलब है कि श्री पवन अरोड़ा से पूर्व भी कई मंडल आयुक्तों ने संबंधित भूमि से काश्तकारों के कब्जे हटाने की अनेक बार कार्यवाही की लेकिन मंडल कभी भी कब्जा हटाने में कामयाब नहीं हो सका।
कॉलोनी से अतिक्रमण हटने के बाद स्थानीय निवासियों ने खुशी जाहिर करते हुए बताया कि काश्तकारों के कब्जे हटने से कॉलोनी की सुरक्षा व्यवस्था मजबूत हो सकेगी और कॉलोनी का सौंदर्यीकरण भी हो सकेगा। इससे पूर्व कॉलोनी में ही 5 करोड़ रुपए कीमत की करीब 1 हजार वर्ग मीटर भूमि पर से भी अतिक्रमण हटवाया गया था।कॉलोनीवासियों ने इसके लिए आवासन आयुक्त का भी आभार जताया है।आयुक्त ने इस अवसर पर पुलिस आयुक्त श्री आनंद श्रीवास्तव, पुलिस अधीक्षक श्री राजीव पचार सहित जाप्ते में लगे सभी पुलिस अधिकारियों और कार्मिकों का भी सहयोग के लिए आभार जताया।
इस दौरान अतिरिक्त मुख्य अभियंता श्री अमित अग्रवाल, उप आवासन आयुक्त श्री केसी ढाका, आवासीय अभियंता श्री सुभाष यादव सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *