ए.आई.एम.आई.एम प्रमुख बोले, राजस्थान में मुसलमानों के साथ भेदभाव, राजस्थान में तीसरे मोर्चे के गठन की संभावना के दिए संकेत

Share:-

-कन्हैया की हत्या करने वाले भी आतंकी थे और जुनैद, नसीर और जितेंद्र मेघवाल की हत्या करने वाले भी आतंकी
-कन्हैयालाल को 50 लाख मुआवजा दिया गया तो जितेंद्र मेघवाल और जुनैद को इतना कम क्यों?

जैसलमेर, 14 मार्च (ब्यूरो): पश्चिमी राजस्थान में अपनी पार्टी के लिए जमीन तलाशने के लिए आये ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (ए.आई.एम.आई.एम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने राजस्थान में तीसरे मोर्चे के गठन की संभावना के संकेत देते हुए कहा कि इसे इंकार नही किया जा सकता यदि राजस्थान में एलायंस बनेगा तो वे एलायंस की कामयाबी के लिए काम करते रहेंगे। वैसे उनकी पार्टी राजस्थान में निश्चित रुप से चुनाव लड़ेगी। कितनी सीटो पर लड़ेगी, इसका खुलासा आने वाले दिनो में किया जाएगा। फि लहाल हम पार्टी के संगठन को मजबूत करने के लिए व पदाधिकारियों से मिलने के लिये राजस्थान का दौरा कर रहे है। साथ ही हम विधानसभा चुनावों की तैयारी कर रहे है। जोधपुर, बाड़मेर के बाद संक्षिप्त दौरे पर जैसलमेर आये ओवेसी ने कहा चुनाव लडऩे का अधिकार सबको हैं और वे इस संबंध में आगामी चुनाव में अपनी पार्टी को मजबूत करने के लिए राजस्थान आये हैं।
ओवैसी ने अशोक गहलोत पर वार करते हुए कहा कि उनका द्वारा हमारे साथ भेदभाव किया जा रहा हैं। उन्होने सवाल करते हुए पूछा कि कन्हैयालाल को 50 लाख मुआवजा दिया गया तो जितेंद्र मेघवाल और जुनैद को इतना कम क्यों? उन्होंने कहा कि जुनैद, नसीर, जितेंद्र मेघवाल, कन्हैयालाल सभी की जान एक जैसी है। कन्हैया की हत्या करने वाले भी आतंकी थे और जुनैद, नसीर और जितेंद्र मेघवाल की हत्या करने वाले भी आतंकी। गहलोत सरकार जब कन्हैयालाल के परिवार को आर्थिक संबल दे सकती है तो जुनैद, नसीर और जितेंद्र के परिवार को भी उतना ही आर्थिक संबल दिया जाना चाहिए। औवेसी ने कहा जिस तरह का भेदभाव कर रही है, वो ठीक नहीं हैं।
राजस्थान सरकार पर जुबानी हमला बोलते हुए कहा कि बीते बजट में जो वादे किए वो पूरे नहीं किए और अल्पसंख्यक को कुछ नहीं दिया। हम उनको बताएंगे। हम एक्सपर्ट से एक रिपोर्ट तैयार करवाई है जिसमें राजस्थान मुसलमानों के सोशल, एजुकेशनल, इकोनॉमी, हेल्थ सभी पर सर्वे करवा रहे है। मार्च के दूसरे वीक में रिपोर्ट दिखाएंगे और इनके कारनामें सबको पता लग जाएगे। इस रिपोर्ट को 25-26 मार्च तक इस रिपोर्ट को सार्वजनिक किया जाएगा।
उन्होने कहा कि मुसलमानों को सेक्यूलरिज्म का कुली बना दिया गया है। जब चुनाव आते हैं तो कहते हैं सेक्युलरिज्म को जिंदा रखो, जबकि दूसरे उसे डुबाते रहेंगे, दफ नाते रहेंगे। हमसे कहा जाएगा कि इसे जिंदा रखो। इसी वजह से यहां एक्सपर्ट से सर्वे करवा रहा हूं।
ओवैसी ने कहा कि राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी के सिलसिले में हर जगह जा रहे है। हमारा पार्टी को मजबूत कर रहे है। पार्टी के पदाधिकारियों से मिल रहे है। हम अपनी पार्टी की कामयाबी के लिए पूरा प्रयास कर रहे है। राजस्थान में यदि एलायंस होगा तो हम एलायंस की कामयाबी के लिए काम करेंगे। पार्टी मजबूती के साथ चुनाव लड़ेगी। इसी को लेकर प्रमुख शहरों का दौरा कर रहा हूं। मेरा लक्ष्य किसी भी पार्टी के खिलाफ लडऩा नहीं, बल्कि अपनी पार्टी के कैंडिडेट को जिताना है। आगामी चुनाव में गठबंधन को लेकर उन्होंने बस इतना कहा- यह तो समय ही बताएगा लेकिन इसकी संभावना से इंकार नही हैं।
आवैसी ने कहा कि आजादी के 75 साल हो चुके हैं। अब तक 16 से 17 आम चुनाव हो चुके हैं। इतने वर्षों में प्रमुख बिरादरियों को ताकत इसलिए मिली है, क्योंकि उन्होंने अपनी पॉलिटिकल लीडरशिप को बनाया है। अफसोस की बात है कि मुसलमानों ने वोट डालने का काम किया है। वोट लेने का काम नहीं किया हैं।
औवेसी ने कहा कि हम राजस्थान में भाजपा व कांग्रेस के विकल्प के रुप में कार्य करेंगे। राजस्थान की राजनीति में एक नया बदलाव देखेंगे। इस विकल्प का नाम हैं ए.आई.एम.आई.एम जो छतीस बिरादियों के पास जाकर बात करेंगे, दलितो से बात करेंगे सबको साथ लेकर चलेंगे। यह कांग्रेस और भाजपा दोनो मैच फिक्स करती हैं। पांच साल महारानी तो पांच साल अषोक गहलोत बैठते हैं, अब यह नही चलने वाला हैं।
उन्होंने वर्तमान में चल रहे पुलवामा वीरांगनाओं के मामले में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को घेरते हुवे कहा कि यदि मुख्यमंत्री उनसे जाकर मिल लेते तो इतना बड़ा इष्यु नहीं बनता। उन्होंने पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट पर भी कई व्यंग्य कसे व निषाने साधते हुवे कहा कि वे बरसात के विषेषज्ञ हैं तभी एक बरसात में मुख्यमंत्री बनने के लिये दिल्ली गए थे। जब वहां गर्मी हुई तो वापस राजस्थान की बरसात में आ गए।

चुनावों के वक्त ही अल्पसंख्यकों के हमदर्दी बनकर आते है मजलिस वाले – शाले मोहमद
मंत्री ने असद्दूदीन औवेसी पर किया पलटवार, बोले अपनी गिरेबान में झांके
जैसलमेर, 14 मार्च (ब्यूरो):एआईएमआईएम के चीफ असद्दूदीन औवेसी ने राजस्थान दौरे पर अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ, उपनिवेशन, कृषि सिंचित क्षेत्र विकास एवं जल उपयोगिता विभाग मंत्री शाले मोहम्मद व शिव विधायक अमीन खान पर किये गए हमले के संदर्भ में पलटवार करते हुए ओवेशी पर एक कार्यक्रम में हमला करते हुए कहा कि औवेशी मुस्लिम विरोधी है, जहां मुस्लिम विधायक जीतकर आ रहे हैं वही सीटें ओवेशी की निगाह में हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा को फायदा देने के लिए उनकी पार्टी काम करती है एवं भाजपा की बी टीम है। केंद्र सरकार के खिलाफ जो मुद्दा उठाता है, या उनके पक्ष के नेता नहीं है, अन्य पार्टी के नेताओं के खिलाफ सीबीआई, ईडी के छापे पड़ रहे हैं। ओवेशी पर क्यो नहीं?
केबिनेट मंत्री सालेह मोहम्मद ने कहा कि ओवैसी पर राजस्थान की श्सद्भावना, आपसी प्रेम व भाईचारे को बिगडऩे के आरोप लगाते हुए कहा कि ओवैसी की जो कार्यशैली है उससे साफ दिखता है कि आप यहां अल्पसंख्यक लोगों का भला करने नहीं बल्कि अपनी पार्टी व अपना भला करने आए हो।
उन्होंने कहा राजस्थान में ओवेशी की सभाओं में आज तक मजलिस के लोग दिखे नहीं, अब चुनाव के वक्त ही क्यों राजस्थान के अल्पसंख्यक क्यों याद आए चुनाव नजदीक आते ही सीएम के वार्ड मे जाकर फीड बैक ले रहे हैं, अल्पसंख्यक बाहुल्य क्षेत्र में जनसभा कर रहे हैं। इतनी ही माइनॉरिर्टी की चिंता है तो पिछले चुनाव के वक्त आकर सीएम को बताते कि 9 विधायक जीते हैं, अल्पसंख्यक समुदायों को इतने काम करो।
शिव विधायक अमीन खान के परिवार पर ओवेशी के बयान का मंत्री ने पलटवार करते हुए कहा कि ओवेशी के दादा ने पार्टी बनाई, पिता 1980 से 2004 तक सांसद रहे 2004 से अब तक ओवैसी स्वयं सांसद है। उनके भाई विधायक है परिवार के अन्य लोग भी पदाधिकारी हैं। क्या यह परिवारवाद नहीं है? तेलंगाना हैदराबाद में कोई नेता नहीं है? अपनी गिरेबाँ में झांके ओवेशी, शांत आबोहवा का माहौल खराब नहीं करें, वे तेलंगाना में अपना काम करें। यहां आकर भडक़ाऊ भाषण देकर भाईचारा खराब कर रहे हैं, उनके भाषणों से युवा भृमित हो रहे हैं। मंत्री ने नासिर-जुनैद हत्याकांड पर कहा कि सरकार ने पीडि़त परिवार की मदद एवं दोषियों को गिरफ्तार किया है, अन्य की तलाशी जारी है। इस मामले में राज्य सरकार की मंत्री पीडि़त परिवार के साथ रही है। उन्होंने कहा कि काम जहां से होने हैं और जो करने वाले हैं वही करेंगे, केवल भडक़ाऊ भाषण से काम नहीं होने है।
सालेह मोहम्मद ने कहा कि ओवैसी की जो कार्यशैली है उससे साफ दिखता है कि आप यहां अल्पसंख्यक लोगों का भला करने नहीं बल्कि अपनी पार्टी व अपना भला करने आए हो। सालेह मोहम्मद ने कहा कि जब चुनाव आते हैं तब ओवैसी और केजरीवाल को राजस्थान, गुजरात, बिहार व उत्तरप्रदेश के मुस्लिम भाई याद आते हैं, चुनाव आते है तब मुस्लिम भाइयों के लिए कुछ करना इनको याद आता है।
उन्होंने कहा कि जब राजस्थान में भाजपा की सरकार आती है तब जोधपुर पिछड़ता है और जब कांग्रेस की सरकार आती है तब जोधपुर का विकास हुआ है। उन्होंने कहा कि ओवैसी मुख्यमंत्री की गलियों में प्रचार करने गए। यह कैसा फीडबैक ले रहे है ओवैसी जनता सब समझती है कि इनके फाइनेंशियल कौन है, यह लोग किनसे मिले हुए है।
केबिनेट मंत्री सालेह मोहम्मद ने कहा कि राजस्थान में 7-8 अल्पसंख्यक जीत के आए है। यह चीजें उन्हें अच्छी नहीं लग रही है। क्योंकि इनको ऊपर से आदेश है कि अल्पसंख्यक लोग कांग्रेस से क्यों जीतते हैं और इनकी सीटें कैसे हराई जाए इसके लिए यह प्रयास कर रहे है। उन्होंने कहा कि बिहार ने अपना फैसला लिया। यह यूपी में तो गए लोगों ने इन्हें बिल्कुल नकार दिया। राजस्थान के लोग तो पहले से इन्हें जानते हैं। यह कितना भी बड़ा प्रयास कर ले राजस्थान के लोग सही समय पर सही निर्णय करते हैं। सालेह मोहम्मद ने कहा कि आप तेलंगाना व हैदराबाद संभालो अपने इलाके में काम करो, वहां के अल्पसंख्यक लोगों के लिए काम करो। राजस्थान में हमारे भाईचारे, आपसी प्रेम व सद्भावना को मत बिगाड़ो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *