पहली बार जयपुर से अहमदाबाद के लिए ट्रेन:3 मार्च से शुरू होगी ट्रेन; अजमेर, उदयपुर, डूंगरपुर होकर चलेगी गाड़ी

Share:-

जयपुर से अहमदाबाद के लिए पहली बार सीधी ट्रेन चलाई जाएगी। उत्तर पश्चिम रेलवे की ओर से ये ट्रेन 3 मार्च से शुरू की जाएगी, जो अजमेर, उदयपुर, डूंगरपुर, हिम्मतनगर होकर चलेगी। अभी जयपुर से अहमदाबाद के लिए सीधी ट्रेन का संचालन नहीं होता है। इस ट्रेन के चलने से जयपुर से गुजरात जाने वाले यात्रियों को काफी फायदा होगा।

उत्तर पश्चिम रेलवे से जारी शेड्यूल के मुताबिक जयपुर-असारवा (अहमदाबाद) सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन 3 मार्च से शुरू होगी और ये ट्रेन सप्ताह में सातों दिन चलेगी। इस ट्रेन का शुभारम्भ 2 मार्च को उदयपुर से जयपुर के बीच स्पेशल संचालन करके किया जाएगा। इसके बाद ये ट्रेन नियमित रूप से गाड़ी संख्या 12981 के तौर पर जयपुर से चलेगी। जयपुर से ट्रेन 3 मार्च से हर रोज शाम 7:35 बजे चलेगी और अगले दिन सुबह 8:50 बजे असारवा (अहमदाबाद) पहुंचेगी। वापसी में गाड़ी संख्या 12982 असारवा (अहमदाबाद) से जयपुर के लिए 4 मार्च से हर रोज शाम 6:45 बजे चलेगी और अगले दिन सुबह 7:35 बजे जयपुर पहुंचेगी। इस दौरान ये ट्रेन फुलेरा, किशनगढ़, अजमेर, नसीराबाद, भीलवाड़ा, चन्देरिया, मावली जं., राणा प्रतापनगर, उदयपुर सिटी, जावर, डूंगरपुर, शामलाजी रोड, हिम्मतनगर, नांदोल दहेगाम और सरदार ग्राम स्टेशनों पर स्टॉपेज देगी।

5 ट्रेने डेली जयपुर से होकर गुजरती है अहमदाबाद
वर्तमान में जयपुर से जो ट्रेन अहमदाबाद जाती है वह जयपुर से न चलकर पिछले किसी दूसरे स्टेशन से बनकर चलती है। इस कारण जयपुर आते-आते इन ट्रेनों में पैसेंजर्स की भीड़ बढ़ जाती है। वहीं जयपुर का रिजर्वेशन कोटा भी कम रह जाता है।

अभी जयपुर से आश्रम एक्सप्रेस (नई दिल्ली से अहमदाबाद), अरावली एक्सप्रेस (गंगानगर से अहमदाबाद), दौलतपुर चौक साबरमती एक्सप्रेस (नई दिल्ली से अहमदाबाद), योगा एक्सप्रेस (ऋषिकेश से अहमदाबाद) और राजधानी एक्सप्रेस (नई दिल्ली से अहमदाबाद) गाड़ियां डेली चलती है, जो अहमदाबाद जाती है। इन ट्रेनों के अलावा 12 अन्य ऐसी ट्रेने है जो सप्ताह में एक या दो दिन ही चलती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *