RAJASTHAN POLITICAL: राहुल गांधी की सदस्यता जाने पर बोले अशोक गहलोत’ लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने निष्पक्षता से काम नहीं किया

Share:-


सरकार रिपीट नहीं हुई तो सारी अच्छी योजनाएं बंद होने का अंदेशा गहलोत

कोटा 1 अप्रैल : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि उन्होंने राहुल गांधी की बढ़ती लोकप्रियता से घबराकर ही उनकी लोकसभा की सदस्यता को रद्द करवाया है। गलोत ने राहुल गांधी की संसद की सदस्यता खत्म करने के मसले को लेकर केन्द्र सरकार पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि केन्द्र सरकार के दबाव में संवैधानिक संस्थाएं काम कर रही है। ऐसे में लोकतंत्र खतरे में है। राहुल गांधी की सदस्यता खत्म करना बड़ा षडय़ंत्र है।

कोटा में महाराव उम्मेद सिंह स्टेडियम में कांग्रेस के संभाग स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री गहलोत ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस के नेता राहुल गांधी की लोकप्रियता लगातार बढ़ रही है। खासतौर से केरल से कश्मीर तक निकाली गई भारत जोड़ो यात्रा ने राहुल गांधी की लोकप्रियता को शिखर पर पहुंचाया, जिससे घबराकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनकी लोकसभा की सदस्यता को रद्द करवाया, ताकि वह अपनी आवाज जनता तक नहीं पहुंचा सके। केंद्र सरकार के कारनामों को उजागर नहीं कर सके जिनमें उनके नजदीकी उद्योगपति गौतम अडानी के कारनामें भी शामिल हैं।

गहलोत ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला पर आरोप लगाया कि उनकी ड्यूटी थी कि वे निष्पक्षता से कार्य करें, लेकिन उन्होंने नहीं किया है। उन्होंने कहा कि बिरला को अपने पद के अनुरूप कार्य करते हुए मान मर्यादा का ध्यान रखना चाहिए था। गहलोत ने कहा कि राजस्थान विधानसभा के स्पीकर सीपी जोशी सभी दलों के लिए निष्पक्षता से काम करते हैं। उन्होंने कहा कि बिरला बीजेपी के मेंबर नहीं हैं, उन्होंने इस्तीफा दिया है या नहीं मुझे याद नहीं, लेकिन अगर इस्तीफा नहीं दिया है तो उन्हें ये भी याद दिलाई जाए।

गहलोत ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि विपक्ष की पार्टियांं भ्रष्टचार लोगों का गिरोह बन गया। इसका मतलब है कि तमाम पार्टियों के नेता भष्ट हैं। प्रधानमंत्री को ऐसी अमर्यादित भाषा बोलना चाहिए क्या। इमानदार केबल बीजेपी में हैं। अरे विपक्ष है इसलिए आपका सम्मान है।

राहुल गांधी मसले पर कहा कि पूरा विपक्ष एक जुट हो गया है। यह शुभ संकेत है। देश हित में विपक्षी पार्टियों को एकजुट होना पडेगा। जन जागरण का अभियान चल रहा है। संभाग, जिला व ब्लॉक मुख्यालय पर अभियान चलाया जा रह है। जनता को जागृत कर रहे हैं।

अशोक गहलोत ने राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का बखान करते हुए लोगों से राजस्थान में दोबारा कांग्रेस की सरकार बनाने का आह्वान किया। गहलोत ने कहा कि मुझे मेरे पद की चिंता नहीं है, लेकिन मुझे डर है कि हमारी सरकार रिपीट नहीं हुई तो सारी जन कल्याणकारी योजनाओं को वो बंद कर देंगे।

सीएम गहलोत ने कहा कि अमृतपाल भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और आरएसएस चीफ मोहन भागवत की तरह बात कर रहा है। यह लोग हिंदू राष्ट्र बनाने की बात करते हैं और वो खालिस्तान बनाने की बात करता है।

उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस पार्टी और इंदिरा गांधी पंजाब के आतंकवाद की भुक्तभोगी रही हैं। उन्होंने कहा कि यह बहुत बड़ा मुद्दा है, ऐसे में केंद्र और पंजाब की सरकार को तुरंत सभी काम छोड़कर इस मुद्दे को निपटाना चाहिए।

एयरपोर्ट चालू करो
गहलोत ने कोटा में एयरपोर्ट का काम शुरू नहीं होने पर तंज कसते हुए कहा कि हमने एयरपोर्ट के लिए नि:शुल्क जमीन दे दी है। लेकिन केन्द्र सरकार अब भी एयरपोर्ट नहीं बना रही है। कोटा वाले फिर बोलेंगे की 40 साल पुरानी एयरपोर्ट की मांग पूरी नहीं हुई। हमने तो हमारा काम कर दिया।

धारीवाल की जमकर की तारीफ
सीएम गहलोत ने कोटा के विकास को लेकर यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि ये कोटा के आर्किटेक्ट हैं। इन्होंने कोटा को क्या से क्या बना दिया। मैं एनएसयूआई का अध्यक्ष था तब से कोटा आ रहा हूं। उस कोटा में और आज के कोटा में बहुत बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गुजरात वाले रिवर फ्रंट से भी खूबसूरत चम्बल रिवर फ्रंट बनाया है जिसकी राजस्थान ही नहीं पूरे देश में चर्चा हो रही है।

रंधावा ने लगाए जय श्रीराम के नारे
सम्मेलन में कांग्रेस हिन्दुतत्व के मुद्दे को भुनाती नजर आई। कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी खुखजिंदर सिंह ने मंच पर माइक सम्भालते ही पहले राम राम सा कर सम्बोधित किया, फिर उन्होंने दोनों हाथ खड़े कर जय श्रीराम…जय श्रीराम के नारे लगाए। फिर तीन बार जय सियाराम के नारे लगाए।
सुखजिंदर सिंह रंधावा ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी सबसे ज्यादा झूठ बोलने वाली पार्टी है। हमें कांग्रेस के लिए अगर जेल जाना भी पड़ेगा तो हम जाएंगे, लेकिन तब भी हम काम करेंगे। उन्होंने कहा कि वे ओम बिरला से पूछना चाहते हैं कि राहुल गांधी को संसद में क्यों नहीं बोलने दिया गया? ओम बिरला आम जनता के स्पीकर हैं या फिर मोदी के?
शनिवार को मुख्यमंत्री आशोक गहलोत के एक दिवसीय दौरे पर कोटा एयरपोर्ट पहुंचने पर स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल, खेल एवं जनसम्पर्क राज्य मंत्री अशोक चांदना, विधायक भरत सिंह कुन्दनपुर, महापौर कोटा उत्तर मंजू मेहरा,पुलिस महानिरीक्षक प्रसन्न कुमार खमेसरा, जिला कलक्टर ओपी बुनकर, अतिरिक्त संभागीय आयुक्त राजपाल सिंह, पुलिस अधीक्षक शहर शरद चौधरी, पुलिस अधीक्षक ग्रामीण कावेन्द्र सिंह सागर, पूर्व विधायक पूनम गोयल, पूर्व विधायक करण सिंह, शिवकान्त नन्दवाना, राखी गौत्तम, डॉ. राजेन्द्र सांखला, विजय सिंह राजू, राजीव आचार्य सहित जन प्रतिनिधि व अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *