3 राष्ट्रीय पक्षी मोर की मौत, 3 बेहोश

Share:-


धौलपुर। धौलपुर जिले के सैंपऊ इलाके की ग्राम पंचायत घड़ी चटोला के गांव विक्रमपुरा में मंगलवार को 3 राष्ट्रीय पक्षी मोर की मौत होने तथा 3 के बेहोश होलत में होने की सूचना मिलने पर वन विभाग के अधिकारियों हड़कंप मच गया। घटना की सूचना मिलते ही वन विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और म्रत तथा घायल मोर को अपने कब्जे में लेकर जांच पड़ताल की तथा ग्रामीणों से पूछताछ की।

इनकी मौत का कारण फिलहाल स्पष्ट नहीं आ सका है। लेकिन ग्रामीणों का मानना है कि हो सकता है किसी जहरीले चारे को खाने की वजह से मोरों की मौत हुई हो।
गांव के पूर्व उप सरपंच विष्णु कुशवाहा एवं युवक कृष्ण कुशवाह ने बताया कि हमारे गांव विक्रमपुरा में 3 मोर की मौत होने तथा 3 बेहोशी के हालत में मिलने पर वन वन विभाग के अधिकारियों को सूचना दी गई। जिसके बाद वन विभाग के अधिकारी कर्मचारी मौके पर पहुंचे। जिन्होंने मृत और बेहोश मोरों को अपने कब्जे में लिया।
वहीं घटना को लेकर डीएफओ किशोर गुप्ता ने बताया कि 3 मोर की मौत हुई है, वहीं 3 घायल हैं। घायल मोरो का उपचार करवाया जा रहा है। मोर की मौत का कारण फिलहाल स्पष्ट नहीं है।पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता लग सकेगा। ग्रामीण आशंका जता रहे हैं कि खेतों में से किसी जहरीले चारे को खाने की वजह से भी मौत हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *