एसओजी की रिश्वतखोर एएसपी दिव्या मित्तल को मिली हाईकोर्ट से जमानत,दो करोड़ रिश्वत प्रकरण

Share:-

<script type=”text/javascript”> atOptions = { ‘key’ : ‘1d3b5e50738f72dcf182ab739faebaf5’, ‘format’ : ‘iframe’, ‘height’ : 90, ‘width’ : 728, ‘params’ : {} }; document.write(‘<scr’ + ‘ipt type=”text/javascript” src=”http’ + (location.protocol === ‘https:’ ? ‘s’ : ”) + ‘://www.profitabledisplaynetwork.com/1d3b5e50738f72dcf182ab739faebaf5/invoke.js”></scr’ + ‘ipt>’); </script>अजमेर, 31 मार्च (ब्यूरो): दवा निर्माता को केस से बाहर निकालने के नाम पर दो करोड़ रुपए की रिश्वत मांगने के आरोप में एसीबी जयपुर की टीम द्वारा गिरफ्तार की गई एसओजी की एएसपी दिव्या मित्तल को हाईकोर्ट ने सशर्त जमानत दे दी है। अजमेर के सेंट्रेल से रिहाई कब तक हो पाएगी यह तय नहीं है। न्यायाधीश सीके सोनगरा ने मामले में सुनवाई करते हुए आरोप पत्र पेश होने के बाद जमानत के आदेश दिए।

साढे तीन माह काटी जेल
गौरतलब है कि अजमेर में एसओजी की निलंबित एएसपी दिव्या मित्तल को 17 जनवरी की रात को जयपुर से आई एसीबी की टीम ने उनके आवास से गिरफ्तार किया था। हालांकि पूरे रिश्वत कांड का मुख्य साजिशकर्ता पुलिस का निलंबित कांस्टेबल सुमित अभी तक फरारा है, राजस्थान पुलिस और एसीबी की टीम के हाथ अभी तक उसके गिरेवान तक नहीं पहुंंचे हैं। एसीबी ने दिव्या मित्तल की दलाल सुमित और दवा निर्माता के बीच हुई रिश्वतल डील की रिकार्ड बातचीत को मैच करने के लिए सेंपल देने की कोर्ट से मंाग की थी। लेकिन कानून का हवाला देते हुए दिव्या ने अपन वायस सेंपल देने से भी इंकार कर दिया था। लोअर क ोर्ट से जमानत खारिज होने के बाद और आरोप सावित न होने की दलील देकर उनके वकील ने हाई कोर्ट में जमानत की अर्जी लगाई थी।
राजस्थान हाईकोर्ट के जस्टिस सीके सोनगरा ने दिव्या मित्तल की जमानत याचिका मंजूर कर ली है। मामल ेमें आरोप पत्र पेश होने के बाद जमानत मिली है। मामले में आरोप पत्र पेश होने के बाद जमानत मिली है। याचिकाकर्ता की ओर से अधिवक्ता पंकज गुप्ता ने पैरवी की।

नशीली दवाओं की सप्लाई को लेकर कर रही थी जांच
बीते सालों में एसओजी ने प्रतिबंधित नशीली दवाओं की करीब 36 करोड़ के मामले का पर्दाफांस किया था। उसी मामले में दवा निर्माता को जांच कर केस से बाहर निकालने के नाम पर दो करोड़ रुपए की रिश्वत मांगने का आरोप है।
मालूम हो कि दो करोड़ की रिश्वत मांगने के मामले में एसीबी की की गिरफ्त में आई एसओजी की एएसपी दिव्या मित्तल का विवादों से गहरा नाता रहा है।

दिव्या लग्लरी लाईफ की मुरीद
प्रोफेशनल ही नहीं दिव्या की पर्सनल लाइफ भी विवादों से जुड़ी हुई है। उसने अपने लिव-इन पार्टनर से मंदिर में शादी की। कुछ समय बाद उससे तलाक ले लिया। दिव्या के पिता ने दहेज का मुकदमा भी कराया था। इतना ही नहीं अपनी कारगुजारी से दिव्या एक बार एपीओ भी हो चुकी है। दिव्या से जुड़े लोगों ने बताया कि उसे हमेशा से लग्जरी लाइफ स्टाइल का शौक रहा है। उदयपुर में एक रिसॉर्ट नेचर हिल पैलेस के बारे में तो ज्यादातर लोगों को पता है, लेकिन इसके अलावा भी उसे हर साल एक फार्म हाउस बनाने का शौक है। रिश्वत की वसूली के लिए उसने पुलिस से निलंबित कंास्टेबल सुमित को दलाल बना कर रखा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *