बांदीकुई को जिला बनाने के लिए शुरू हुआ अनिश्चितकालीन धरना – एसडीएम कार्यालय के बाहर तीन लोग बैठे आमरण अनशन पर

Share:-


– शहर मे मशाल जुलूस निकाल कर किया प्रदर्शन
बांदीकुई 4 अप्रैल (मुरलीधर) बांदीकुई को जिला बनाने की मांग को लेकर सर्वसमाज व सर्वदलीय संघर्ष समिति के तत्वाधान में शुरू हुआ आंदोलन अब और तेज हो गया है। मंगलवार से सर्व समाज व विभिन्न संगठनो के प्रतिनिधि उपजिला कलेक्टर कार्यालय के बाहर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए। धरने पर पर बैठे तीन लोगो ने तो आमरण अनशन का भी ऐलान कर दिया। इस दौरान लोगों ने कहा कि जब तक बांदीकुई को जिला नहीं बनाया जाएगा उनका धरना जारी रहेगा। धरने पर बैठे लोगो ने जमकर नारेबाजी की ओर सरकार से बांदीकुई को जिला बनाने की मांग की। साथ ही मांग नही माने जाने पर धरने को आमरण अनशन मे तब्दील करने की चेतावनी दी।
गौरतलब है कि बांदीकुई को जिला बनाने की मांग को लेकर बांदीकुई में संघर्ष समिति के तत्वाधान में आंदोलन किया जा रहा है। इस कड़ी में मंगलवार को सर्व समाज व सर्वदलों के लोग उपजिला कलेक्टर कार्यालय के बाहर एकत्रित हुए और अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया। लोगों ने कहा कि बांदीकुई जिला बनने के पूरे मापदंड रखता है। प्रशासन द्वारा भी बांदीकुई को जिला बनाने के पक्ष में रिपोर्ट भेजी गई थी। इसके बावजूद सरकार ने बांदीकुई को जिला नहीं बनाया। इससे लोगों में रोष व्याप्त है। इस दौरान पार्षद विनेश वर्मा व सुरेश आसीवाल और मंशी ओमप्रकाश शर्मा ने बांदीकुई को जिला बनाने की मांग को लेकर आमरण अनशन पर बैठने का ऐलान किया। वही इससे पूर्व सोमवार को देर शाम बडी संख्या मे लोगो ने पूरे शहर मे मशाल जुलूस निकाल कर प्रदर्शन किया। मशाल जुलूस सिकंदरा रोड स्थित विधुतेश्वर महादेव मंदिर से शुरू होकर सिकंदरा रोड, पीडब्लूडी तिराहा, आगरा फाटक , स्टेशन रोड, बसवा रोड होते हुए उपजिला कलेक्टर कार्यालय पहुंचा और यहां करीब आधा घण्टे तक लोगो ने नारेबाजी की। लोगो ने गांधी पार्क मे सरकार का उनकी मांग के संबंध मे ध्यानाकर्षण करने के लिए यज्ञ का भी आयोजन किया था। । यज्ञ मे बडी संख्या मे लोगो ने आहुतिया दी थी और ईश्वर से सरकार को उनकी मांगो के सबंध मे सदबुद्धि देने की प्रार्थना की थी।

ये रहे मौजूद
इस मौके पर संघर्ष समिति संयोजक एडवोकेट श्याम सुंदर अग्रवाल, पार्षद महेंद्र दैमन, राधामोहन डंगायच, पूर्व पार्षद मुकेश माल, विष्णु सैनी, तौफीक हुसैन, पार्षद गिर्राज शर्मा, मनोज शर्मा,सुरेश आशीवाल, मुनीर खान भगवान सिंह, सुशील सैनी, छोटू तिवाडी, एडवोकेट महेन्द्र पोसवाल, महादेव खूटला, माही गुर्जर, चतर सिंह बासडा, रूपसिंह पीलवाल, रमाकांत शर्मा समेत अन्य लोग मौजूद रहे। बांदीकुई को जिला बनाने की मांग को लेकर चल रहे आमरण अनशन व अनिश्चितकालीन धरने में अनशन पर बैठे अनशनकारी ओमप्रकाश की बिगड़ी तबियत। उपचार के लिए राजकीय उपजिला अस्पताल में कराया भर्ती। अस्पताल में उमड़ी लोगो की भीड। विधायक जी आर खटाणा ने अस्पताल प्रशासन को दिए उपचार के सभी प्रबन्ध करने के निर्देश।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *